Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shehbaz Sharif: नवाज शरीफ से मिलने लंदन पहुंचे पाक PM शहबाज शरीफ, बड़े भाई को देखकर हुए भावुक

लंदन पहुंचने पर जब शहबाज शरीफ ने नवाज शरीफ को देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। इस लम्हे को देखकर नवाज शरीफ ने शहबाज का पीठ थपथपाकर हौसला बढ़ाया।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 11, 2022 22:54 IST
Nawaz Sharif and Shehbaz Sharif - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nawaz Sharif and Shehbaz Sharif

Highlights

  • शहबाज शरीफ अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे हैं लंदन
  • बड़े भाई को देख पाकिस्तान के पीएम की आंखों में आ गए आंसू
  • नवाज शरीफ ने शहबाज का पीठ थपथपाकर हौसला बढ़ाया

Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने बड़े भाई और PML-N के प्रमुख नवाज शरीफ से मुलाकात करने के लिए लंदन में हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि शहबाज शरीफ अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ बुधवार की सुबह गैटविक हवाईअड्डे पर उतरे। सूत्रों के अनुसार, नवाज शरीफ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी नेतृत्व से परामर्श करना चाहते हैं, जिन पर उन्हें आपत्ति है और पीएमएल-एन के एक 'बड़ा फैसला' करने की उम्मीद है, यही वजह है कि उन्होंने एक ऑनलाइन बैठक करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

भावुक हुए शहबाज शरीफ

लंदन पहुंचने पर जब शहबाज शरीफ ने नवाज शरीफ को देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। इस लम्हे को देखकर नवाज शरीफ ने शहबाज का पीठ थपथपाकर हौसला बढ़ाया। इससे पहले लंदन में मीडिया से बात करते हुए नवाज शरीफ ने कहा था कि वह शहबाज शरीफ और उनके साथ आए अन्य लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हैं। सूत्रों ने बताया कि यात्रा पर शहबाज शरीफ के साथ एहसान इकबाल, मरियम औरंगजेब, ख्वाजा साद रफीक, ख्वाजा आसिफ और खुर्रम दस्तगीर समेत कई संघीय मंत्री हैं। नवाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पिछली पीटीआई सरकार ने पाकिस्तान को गहरे आर्थिक संकट में डाल दिया है। उन्होंने कहा, "पीटीआई सरकार ने देश के हर क्षेत्र में संकट पैदा कर दिया है। इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान को हर संभव तरीके से नुकसान पहुंचाया, चाहे वह सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक या राजनीतिक मुद्दे हों। पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।"

'इमरान खान ने जिस तरह की तबाही पीछे छोड़ी है, वह पहले कभी नहीं देखी गई'
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान द्वारा मीर जाफर और विश्वासघात के संदर्भ में पूछे जाने पर, पीएमएल-एन प्रमुख ने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) ने देश में अभूतपूर्व तबाही मचाई है और जिस तरह की तबाही उन्होंने पीछे छोड़ी है, वह पहले कभी नहीं देखी गई। नवाज शरीफ ने कहा, शुक्र है कि वह चला गया और उसके विनाशकारी रास्ते बंद हो गए। संभावित मुलाकात के बारे में बोलते हुए नवाज शरीफ ने कहा था कि वे पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति के साथ-साथ आगे के रास्ते पर भी चर्चा करेंगे। इस बीच, पीएमएल-एन नेता इशाक डार ने कहा कि लंदन में बैठक महत्वपूर्ण है, क्योंकि अर्थव्यवस्था के बारे में बड़े फैसले किए जाने हैं। उन्होंने जल्दी चुनाव के विचार को भी खारिज कर दिया और कहा कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) पहले ही कह चुका है कि अक्टूबर से पहले चुनाव संभव नहीं हैं।

पार्टी सूत्रों ने आगे कहा कि नवाज शरीफ और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ बैठक के दौरान पीएमएल-एन के नेता पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों पर रणनीति पर चर्चा करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement