Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

तेज हुई जंग, रूस के हमले में यूक्रेनी सेना को हुआ भारी नुकसान, पुतिन ने कही ये बड़ी बात

रूस और यूक्रेन की जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के जपोरिजिया क्षेत्र में भीषण युद्ध हो रहा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 27, 2023 19:37 IST
तेज हुई जंग, रूस के हमले में यूक्रेनी सेना को हुआ भारी नुकसान, पुतिन ने कही ये बड़ी बात- India TV Hindi
Image Source : AP FILE तेज हुई जंग, रूस के हमले में यूक्रेनी सेना को हुआ भारी नुकसान, पुतिन ने कही ये बड़ी बात

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन की जंग को डेढ़ साल होने वाले हैं। इसी बीच यह जंग और तेज हो गई है। इससे यूक्रेनी सेना को भारी नुकसान हुआ है। उधर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीन पुतिन ने दावा किया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी सेना ने यूक्रेनी सैनिकों को भारी नुकसान पहुंचाया है। रूस और यूक्रेन की जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के जपोरिजिया क्षेत्र में भीषण युद्ध हो रहा है। पश्चिमी देश के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि कीव ने रूसी सेना को पीछे धकेलने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। 

रूसी सेना बहादुरी से दे रही हमलों का जवाब

अफ्रीकी नेताओं के सम्मेलन के लिए सेंट पीटर्सबर्ग में मौजूद पुतिन ने कहा कि जिस ‘बहादुरी’ से रूसी सेना ने यूक्रेन के हमलों का जवाब दिया है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने दावा किया कि रूसी सेना ने न सिर्फ कई सैन्य उपकरणों को नष्ट किया है, बल्कि कीव के बलों को भारी नुकसान भी पहुंचाया है। उनके दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी। पुतिन की इस टिप्पणी का एक वीडियो सरकारी टीवी के पत्रकार पावेल जारूबिन द्वारा ‘टेलीग्राम’ पर पोस्ट किया गया। 

रूसी हमले से क्षतिग्रस्त हुआ ऐतिहासिक कैथेड्रल

इससे पहले हाल ही में रूस ने ओडेसा के ऐतिहासिक स्थल पर भी हमला किया, जिससे वहां के लोगों में भारी आक्रोश है। महज एक सप्ताह के भीतर रूस ने ओडेसा इलाके में दर्जनों मिसाइलें दागी हैं जिनमें से एक ने ऐतिहासिक और यूक्रेन एवं रूस की संस्कृति के प्रतीक कैथेड्रल को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement