Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओमिक्रॉन का प्रसार रोकने के लिए ब्रिटेन में लग सकता है लॉकडाउन: रिपोर्ट

द फाइनैंशल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के समक्ष तथाकथित प्लान सी के तहत कई विकल्प प्रस्तुत किये गये हैं।

Vineet Kumar Singh Reported by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 18, 2021 23:26 IST
Omicron, Omicron Lockdown, Omicron Lockdown Britain, Omicron Lockdown UK- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के प्रसार की गति को थामने के लिए सरकार क्रिसमस के बाद  2 सप्ताह के लॉकडाउन की योजना बना रही है।

Highlights

  • ब्रिटेन सरकार क्रिसमस के बाद 2 सप्ताह के लॉकडाउन की योजना बना रही है।
  • प्लान सी के तहत कई विकल्प प्रस्तुत किये गये हैं, जिनमें ‘हल्के प्रतिबंध से लेकर लॉकडाउन तक शामिल हैं।
  • ब्रिटेन में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के रिकॉर्ड 93,045 मामले सामने आए।

लंदन: ब्रिटेन सरकार कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के प्रसार की गति को थामने के लिए क्रिसमस के बाद  2 सप्ताह के लॉकडाउन की योजना बना रही है। मीडिया में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। द टाइम्स के अनुसार, मसौदा नियम तैयार किए जा रहे हैं, जिसमें कामकाज के अपवाद को छोड़कर बंद कमरे के अंदर बैठक करने पर प्रतिबंध और पब और रेस्तरां को आउटडोर सर्विस तक सीमित करने की योजना शामिल है। बता दें कि ब्रिटेन में पहले भी लॉकडाउन लग चुके हैं।

वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, कहा- सख्त कदमों की जरूरत

द फाइनैंशल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के समक्ष तथाकथित प्लान सी के तहत कई विकल्प प्रस्तुत किये गये हैं, जिनमें ‘हल्के प्रतिबंध से लेकर लॉकडाउन तक शामिल हैं। आपातकालीन स्थिति के लिए ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह से लीक हुए ब्योरे से खुलासा हुआ है कि वैज्ञानिकों ने मंत्रियों को चेतावनी दी है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के लिए प्रबंधनीय स्तरों के दायरों में अस्पताल में भर्ती करने के मामले में बहुत जल्द सख्त कदम उठाये जाने की आवश्यकता है।

ब्रिटेन में 93,045 मामले सामने आए, टूटे सारे रिकॉर्ड
पूरे ब्योरे की प्रति BBC को प्राप्त हुई है। फिर से लॉकडाउन प्रतिबंधों की रिपोर्ट उस वक्त आयी है, जब ब्रिटेन में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के रिकॉर्ड 93,045 मामले सामने आए, जो गुरुवार को सामने आये 88,376 मामलों से 4,669 अधिक हैं। यद्यपि डेल्टा स्वरूप देश के अधिकांश हिस्सों में फैला है, लेकिन ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले लंदन और स्कॉटलैंड में तेजी से बढ़े हैं। लंदन के अस्पतालों में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में 28.6 प्रतिशत बढ़कर 1,534 हो गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement