Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'कर्मचारी टाई लगाएं और स्मार्ट दिखें', ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस का फरमान

Britain News: ब्रिटेन की नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से स्पष्ट तौर पर कहा है कि डाउनिंग स्ट्रीट में बिना बटन वाले कॉलर का जमाना बोरिस जॉनसन के साथ चला गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 08, 2022 23:43 IST
British Prime Minister Liz Truss - India TV Hindi
Image Source : AP British Prime Minister Liz Truss

Britain News: ब्रिटेन की नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री लिज ट्रस (Liz Truss) ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे मैले-कुचले कपड़े पहनकर दफ्तर न आएं। साफ-सुथरे कपड़े पहनने के साथ टाई लगाएं और स्मार्ट दिखें, क्योंकि वह अपने पूर्ववर्ती से अलग छवि बनाना चाहती हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से स्पष्ट तौर पर कहा है कि डाउनिंग स्ट्रीट में बिना बटन वाले कॉलर का जमाना बोरिस जॉनसन के साथ चला गया।

पुरानी पोशाक पहनने के लिए कुख्यात थे कमिंग्स

जॉनसन के समय में नंबर 10 पर, उन्हें अक्सर एक कर्कश ड्रेसर के रूप में देखा जाता था और उनके विवादास्पद चीफ ऑफ स्टाफ डोमिनिक कमिंग्स पुरानी पोशाक पहनने के लिए कुख्यात थे। एक पूर्व सरकारी सूत्र ने द टाइम्स को बताया कि कमिंग्स हमेशा ऐसे दिखते थे, जैसे 'वह एक बेंच से लुढ़क गए हों'।

एक सूत्र ने समाचार पत्र को बताया कि लिज ट्रस ने आधिकारिक रूप से नियुक्त होने से पहले कर्मचारियों के सामने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। उन्होंने कहा था, "आशा की जाती है कि कैबिनेट में फेरबदल के साथ स्मार्ट छवि जनता को पाटीर्गेट-युग से आगे बढ़ने में मदद करेगी।"

कमिंग्स को टाई पहने हुए कभी नहीं देखा गया
डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड लॉकडाउन और प्रतिबंधों की अवधि के दौरान सांसदों और कर्मचारियों ने इमारत के भीतर कई पार्टियों का आयोजन किया था। इसके खुलासे के बाद नंबर 10 की प्रतिष्ठा धूमिल हो गई थी। कमिंग्स लंबे समय तक जॉनसन का दाहिना हाथ माने जाने वाले व्यक्ति थे, लेकिन उन्हें टाई पहने हुए कभी नहीं देखा गया था।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री के पूर्व मुख्य सलाहकार विभिन्न प्रकार के बड़े ऊनी दुपट्टे, गिलेट, अनकटेड शर्ट और बैगी ट्राउजर पहनेंगे। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, डाउनिंग स्ट्रीट के हॉल में घूमते समय उन्हें बेसबॉल कैप और टी-शर्ट पहनने के लिए कहा गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement