Sunday, July 21, 2024
Advertisement

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने बनवाया अपना क्लोन! बाइडन के संग एक साथ दिखे दो जेलेंस्की, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

रूस-यूक्रेन युद्ध लगातार भीषण होता जा रहा है। युद्ध के 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी दोनों में से किसी भी देश ने नर्मी का कोई संकेत नहीं दिया है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की एक दूसरे की जान के दुश्मन बने हुए हैं। इस युद्ध में कब क्या हो जाए और मौका मिलते ही कौन, किसकी जान ले ले कुछ कह नहीं सकते।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 26, 2023 18:31 IST
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और जो बाइडन (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और जो बाइडन (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन युद्ध लगातार भीषण होता जा रहा है। युद्ध के 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी दोनों में से किसी भी देश ने नर्मी का कोई संकेत नहीं दिया है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की एक दूसरे की जान के दुश्मन बने हुए हैं। इस युद्ध में कब क्या हो जाए और मौका मिलते ही कौन, किसकी जान ले ले कुछ कहा नहीं जा सकता। पुतिन के खतरनाक इरादों को देखकर और खुद को रूसी साजिशों और सीक्रेट हमलों से बचाने के लिए जेलेंस्की द्वारा अपना "क्लोन" (डुप्लीकेट जेलेंस्की) तैयार कराने का दावा किया जा रहा है। इससे पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ जेलेंस्की का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक साथ दो-दो जेलेंस्की देखे जा रहे हैं। इससे दुनिया भर में अफरातफरी मच गई है।  क्या जेलेंस्की ने खुद को पुतिन के प्रहार से बचाने के लिए यह काम किया है, आखिर जेलेंस्की ने यह क्लोन कैसे और कब बनवाया? सवाल यह भी है कि अगर जेलेंस्की ने अपना क्लोन बनवाया तो यह सीक्रेट आउट कैसे हो गया? जो बाइडन के साथ एक ही समय में दो-दो जेलेंस्की आखिर कैसे दिख रहे हैं। इनमें से असली जेलेंस्की बाइडन के साथ चलते दिख रहे हैं और नकली जेलेंस्की कुछ दूर चलने के बाद पीछे रुक जाते हैं।

वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि अभी कहीं से नहीं हुई है, लेकिन इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ बिलकुल कदम से कदम मिलाकर एक जेलेंस्की चल रहे हैं और दूसरे जेलेंस्की किसी गैलरी से आगे वाले जेलेंस्की के पीछे आते हैं, लेकिन कुछ दूर चलने के बाद वह एक स्थान पर रुक जाते हैं। इसके बाद आगे वाले जेलेंस्की जो बाइडन के साथ निकल जाते हैं। माना जा रहा है कि जो बाइडन के साथ बातचीत करते हुए चलने  वाले ही असली जेलेंस्की हैं। यह वीडियो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के यूक्रेन दौरे के समय का बताया जा रहा है। इस दौरान एक ही समय में बाइडन के साथ दो-दो जेलेंस्की देखे जाने से पूरी दुनिया हैरान हो गई है।

पुतिन के भी क्लोन बनवाने का दावा
जेलेंस्की का क्लोन दिखने से पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने स्वयं की बार यह दावा किया है कि पुतिन ने अपने दो से अधिक क्लोन बनवाए हैं। जेलेंस्की का दावा है कि पुतिन बहुत कम मौके पर दिखते हैं, बाकी पुतिन के क्लोन ही दिख रहे हैं। विभिन्न बैठकों में पुतिन का क्लोन हिस्सा ले रहा है। जबकि महत्वपूर्ण जगहों पर पुतिन जाते हैं। अब जेलेंस्की का ये दावा कितना सच है, यह सिर्फ वही बता सकते हैं। मगर जो बाइडन के साथ एक ही समय में दो जेलेंस्की दिखने से हड़कंप मच गया है। साथ ही क्लोन वाली थ्योरी का मामला भी गंभीर हो चुका है।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया दावा, इस साल रूस को देखना पड़ सकता है हार का मुंह

यूक्रेन युद्ध के 1 वर्ष होने पर G-7 देशों ने रूस पर लगा दिया ये "ब्रह्मफांस", पुतिन खोज रहे "संजीवनी बूटी"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement