Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अमेरिका के ओरेगन जंगल में लगी आग, 10 लोगों की मौत, सैकड़ों लोग बेघर

अमेरिका के ओरेगन राज्य में जंगल में लगी आग के कारण 10 लोगों की जान चली गई है, वहीं कई लोग लापता हैं। इस आग के कारण सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 14, 2020 10:30 IST
अमेरिका के ओरेगन जंगल...- India TV Hindi
Image Source : IANS PHOTO अमेरिका के ओरेगन जंगल में लगी आग, 10 लोगों की मौत, सैकड़ों लोग बेघर

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के ओरेगन राज्य में जंगल में लगी आग के कारण 10 लोगों की जान चली गई है, वहीं कई लोग लापता हैं। इस आग के कारण सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी सीमा से तट और क्लैकमास काउंटी तक फैले ओरेगन में आग ने 10 लाख एकड़ से अधिक जंगल को घेर लिया है। यह आंकड़ा पिछले 10 वर्षों में वार्षिक औसत से लगभग दोगुना है।

आग की वजह से 40,000 से अधिक लोगों को अपना घर छोड़कर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। जैक्सन काउंटी शेरिफ ऑफिस ने कहा कि, कर्मचारियों ने सभी को ढूंढ निकाला है, लेकिन लापता होने को लेकर पहले सूचित किए गए 50 लोगों में से एक अभी भी लापता है।

वहीं ओरेगन लाईव के रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, ओरेगन के फायर मार्शल जिम वॉकर ने छुट्टी पर भेजे जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है।

यूएस इन्वायरॉनमेंटल प्रोटेक्शन एजेंसी के अनुसार, राज्य के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड की वायु गुणवत्ता रविवार सुबह अत्यंत खराब स्तर पर रही, शहर के कुछ हिस्सों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 516 तक पहुंच गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement