Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कनाडा में पुलिस अधिकारी बन बंदूकधारी ने घरों में घुसकर गोलीबारी, 16 लोगों की गई जान

पुलिस ने बंदूकधारी की पहचान 51 वर्षीय गैब्रियल वोर्टमैन के तौर पर की है जो कभी-कभी पोर्टापिक में भी रहता था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 20, 2020 10:33 IST
Canada shooting rampage- India TV Hindi
16 killed in Canada shooting rampage, deadliest in 30 years

टोरंटो। कनाडा के नोवा स्कोटिया प्रांत में खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए पुलिस अधिकारी का भेष धरकर एक बंदूकधारी ने लोगों के घर में घुसकर गोलियां चलाईं और घरों को जला दिया जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। रविवार को हुए इस हमले को देश के इतिहास का सबसे घातक हमला बताया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध हमलावर भी मारा गया है। मृतकों में पुलिस का एक अधिकारी भी शामिल है।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पोर्टापिक के छोटे एवं ग्रामीण कस्बे के एक घर के अंदर और बाहर कई शव बरामद किए गए। अन्य स्थानों पर भी शव मिले। अधिकारी मान रहे हैं कि हमलवार ने पहले अपने लक्ष्यों को निशाना बनाया लेकिन बाद में वह अंधाधुंध गोलीबारी करने लगा। रात में, पुलिस ने कस्बे के निवासियों को घर बंद रखने और भूमिगत तल में रहने की सलाह देनी शुरू कर दी थी। इलाके के कई घरों को आग के हवाले भी कर दिया गया।

पुलिस ने बंदूकधारी की पहचान 51 वर्षीय गैब्रियल वोर्टमैन के तौर पर की है जो कभी-कभी पोर्टापिक में भी रहता था। अधिकारियों ने बताया कि उसने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और उसकी कार रोयल कनाडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) की क्रूजर जैसी लग रही थी। पुलिस ने पहले घोषणा की थी कि उन्होंने एनफील्ड इलाके के गैस स्टेशन से वोर्टमैन को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन उसे बाद में कहा कि वह मारा गया।

नोवा स्कोस्टिया के प्रमुख स्टीफन मैक्नील ने कहा कि यह हमारे प्रांत के इतिहास में हिंसा का सबसे नृशंस कृत्य है। आरसीएमपी के प्रवक्ता डेनियल ब्रायन ने संदिग्ध के अलावा 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement