1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. COVID-19 relief bill: कनाडा की संसद ने कोविड-19 राहत विधेयक पारित किया

COVID-19 relief bill: कनाडा की संसद ने कोविड-19 राहत विधेयक पारित किया

कनाडा की संसद ने एक बड़ा कोविड-19 राहत विधेयक पारित किया है, जिसे प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से देश का सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक कार्यक्रम कहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2020 14:57 IST
Canadian Parliament, COVID-19 relief bill, Justin Trudeau, Canada Prime Minister Justin Trudeau- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Canada Prime Minister Justin Trudeau

ओटावा। कनाडा की संसद ने एक बड़ा कोविड-19 राहत विधेयक पारित किया है, जिसे प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से देश का सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक कार्यक्रम कहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार की बैठक में, सभी दलों के हाउस ऑफ कॉमन्स और सीनेट के सदस्य सरकार के 52 अरब डॉलर के वेज-सब्सिडी प्रोग्राम का समर्थन करने के लिए सहमत हुए, जो कि करीब 42,000 डॉलर तक की 75 प्रतिशत कमाई को कवर करेगा।

अर्हता प्राप्त करने के लिए, नियोक्ताओं को यह दिखाना होगा कि उन्हें पिछले साल की समान अवधि की तुलना में मार्च से राजस्व में कम से कम 15 प्रतिशत या अप्रैल और मई में 30 प्रतिशत की कमी की आशंका है। राहत पैकेज का उद्देश्य व्यवसायों को इस सोच के साथ बढ़ावा देना है कि कर्मचारियों की छंटनी न हो सके। हालांकि, 10 लाख से अधिक कनाडाई लोग पहले ही अपनी नौकरी खो चुके हैं।

कनाडाई फेडरेशन ऑफ इंडिपेंडेंट बिजनेस द्वारा पिछले महीने के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि कोरोना संकट के दौरान 32 प्रतिशत छोटे और मध्यम आकार के व्यवसाय गैर-आवश्यक के रूप में बंद हो गए हैं, जिससे संकेत मिलता है कि वे इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं थे कि लॉकडाउन हटने पर वे फिर से खुल सकेंगे।

पिछले महीने, संसद को 20 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। लेकिन कॉमन्स और सीनेट की आपातकालीन सत्रों में दो बार बैठक हो चुकी है। टड्रो ने सत्र में सामिल होने के दौरान कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई का जिक्र करते हुए कहा, "फ्रंट लाइन हर जगह है।" कनाडा में कोरोना के कारण अब तक 653 मौतें होने के साथ 23,318 मामले सामने आ चुके हैं।

Write a comment
X