Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद एक मुस्लिम परिवार को मिला हैरान करने वाला एक पत्र

न्यूयार्क: अमेरिका में एक मुस्लिम परिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद एक दिल को छू लेने वाला पत्र मिला जिसे उनके पड़ोसियों ने लिखा था। इसमें इस परिवार को बिना किसी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 23, 2017 17:04 IST
after trump swearing a muslim family found a letter- India TV Hindi
after trump swearing a muslim family found a letter

न्यूयार्क: अमेरिका में एक मुस्लिम परिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद एक दिल को छू लेने वाला पत्र मिला जिसे उनके पड़ोसियों ने लिखा था। इसमें इस परिवार को बिना किसी भेदभाव के रहने के लिए समर्थन की पेशकश की गयी थी। चार दशकों से ओहायो के सिनसिनाती में रह रहे अबूबाकर आमरी ने कहा कि वे तथा उनके पड़ोसी केवल हैलो के अलावा ज्यादा कोई बातचीत नहीं करते थे इसलिए यह पत्र उनके लिए बड़ी हैरानी की बात थी।

जिस दिन 70 वर्षीय ट्रंप ने शपथ ली वेस्टवुड में उनका एक पड़ोसी यह पत्र उनके लैटर बॉक्स में छोड़ गया। जिसमें लिखा था, प्यारे पडोसी, हमारे देश में आज से एक नया चरण शुरू हुआ है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है लेकिन कृपया इस बात को जान लीजिए कि अभी भी बहुत से लोग हैं जो आपको आपके धर्म का अनुपालन करने, भेदभाव के बिना आपके जिंदगी जीने के अधिकार के लिए लड़ेंगे। हमारे पड़ोस में आपका स्वागत है और यदि आपको कोई जरूरत हो तो हमें बताने में नहीं झिझकें।

आमरी ने कहा, मेरी बेटी , उसे कोई और जगह मालूम ही नहीं और बाकी अन्य मुस्लिम अमेरिकियों की तरह वह भी राष्ट्रपति ट्रंप के प्रचार के दौरान दिए गए भाषणों को लेकर चिंतित हैं। हमें नहीं पता कि वह केवल ऐसा कहने के लिए कह रहे थे या ये सच होगा।

उन्होंने कहा, ये पत्र बहुत मायने रखता है। इसे पाने के बाद मैं अपनी भावना बयां नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि उनके पड़ोसियों के इस खत ने उनके मन को छू लिया है। आमरी की भतीजी ने इस पत्र की एक फोटो ट्वीट की जो तुरंत वायरल हो गयी। आमरी ने कहा, यह अमेरिका का एक और रूप है। यह सबसे बढि़या, बढि़या, बढि़या अनुभव है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement