Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ट्रंप प्रशासन करेगा मीडिया के साथ अपने संबंधों की समीक्षा

वाशिंगटन: गलत रिपोर्टिंग कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खारिज करने के लिए मीडिया की आलोचना करते हुए उनके शीर्ष सहयोगियों ने कहा है कि नया प्रशासन इसके खिलाफ जी जान लगा देगा। इतना ही नहीं

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 23, 2017 15:57 IST
trump administer will review its relations with media- India TV Hindi
trump administer will review its relations with media

वाशिंगटन: गलत रिपोर्टिंग कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खारिज करने के लिए मीडिया की आलोचना करते हुए उनके शीर्ष सहयोगियों ने कहा है कि नया प्रशासन इसके खिलाफ जी जान लगा देगा। इतना ही नहीं नया प्रशासन प्रेस के साथ इसके संबंधों की भी समीक्षा कर सकता है। व्हाइट हाउस चीफ आफ स्टाफ रींस प्रीबस ने आज एक साक्षात्कार में फाक्स न्यूज को बताया, इस राष्ट्रपति को खारिज करने के लिए मीडिया में एक प्रकार का जुनून था और हम इसे चुपचाप बैठकर बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम इसका करारा जवाब देने जा रहे हैं और हर रोज इसे देखेंगे।

प्रीबस ने कहा, सवाल भीड़ का नहीं हैं सवाल यह है कि राष्ट्रपति को खारिज करने के प्रयास किए गए और उन पर हमले हुए। हम चुपचाप नहीं बैठेंगे और इसका मुकाबला करेंगे। इससे पूर्व, शुक्रवार को राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में भीड़ की कमी संबंधी मीडिया रिपोर्टो पर नाखुश ट्रंप ने पत्रकारों को धरती पर सबसे अधिक बेईमान व्यक्ति करार दिया था। प्रीबस ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप पदभार संभालने के पहले दिन से ही देश को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन मीडिया उन्हें खारिज करने के लिए झूठी रिपोर्टिंग कर रहा है।

प्रीबस ने कहा, मीडिया पहले दिन से ही चुनाव को खारिज करने की कोशिश कर रहा है, रूसियों के बारे में बात कर रहा हैं ऐसी हर बेसिरपैर की बातें कर रहा है जो कोई कल्पना कर सकता है सिवाय इस तथ्य को छोड़कर कि हमें इस देश को आगे ले जाने की जरूरत है।

इस बीच, राष्ट्रपति के एक अन्य सहयोगी एवं सलाहकार केलीलेन कानवे ने एबीसी न्यूज से कहा कि यदि झूठी रिपोर्टिंग जारी रहती है तो ट्रंप प्रशासन मीडिया के साथ अपने संबंधों की समीक्षा कर सकता है। कानवे ने कहा कि ट्विटर और फेसबुक के साथ ही हर जगह व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव को मीडिया द्वारा झूठा कहना बहुत गैर जिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा, यह संबंधों को शुरू करने का तरीका नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement