1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे के अंदर आए 70 हजार से ज्यादा नए केस

अमेरिका में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे के अंदर आए 70 हजार से ज्यादा नए केस

कोरोना वायरस ने अमेरिका में महामारी का रूप ले लिया है। यहां पिछले 24 घंटे में 70,000 से ज्यादा कोरोना के केस मिले हैं, जो किसी भी देश में महामारी शुरू होने के बाद से सबसे बड़ा उछाल है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2020 10:03 IST
America records highest single-day spike of 70000 coronavirus cases- India TV Hindi
Image Source : AP America records highest single-day spike of 70000 coronavirus cases

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस ने अमेरिका में महामारी का रूप ले लिया है। यहां पिछले 24 घंटे में 70,000 से ज्यादा कोरोना के केस मिले हैं, जो किसी भी देश में महामारी शुरू होने के बाद से सबसे बड़ा उछाल है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 3,183,856 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

अमेरिका में पिछले दो महीनों की तुलना में अब दोगुना कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। हालांकि मौत की संख्या लगभग आधी हो गई है। इन दिनों दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें हर दिन ब्राजील में हो रही हैं।

वहीं वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शनिवार सुबह तक बढ़कर 32 लाख 91 हजार पार हो गई। कुल 1 लाख 36 हजार 652 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 14 लाख 54 हजार लोग ठीक भी हुए हैं, जो कुल संक्रमितों का 44 फीसदी है।

वहीं 16 लाख 99 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों का 52 फीसदी है। अमेरिका में कुल 4 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 426,016 केस सामने आए हैं। सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 32,375 लोग मारे गए हैं।

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के दो विशेषज्ञ कोरोना की वैश्विक महामारी की उत्पत्ति का पता लगाने के एक बड़े अभियान के तहत जमीनी काम पूरा करने के लिए अगले दो दिन चीन की राजधानी बीजिंग में बिताएंगे। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि एक पशु स्वास्थ्य विशेषज्ञ और एक महामारी विज्ञानी अपनी यात्रा के दौरान भविष्य के अभियान के लिए काम करेंगे जिसका मकसद यह पता लगाना है कि यह विषाणु पशुओं से मनुष्यों तक कैसे फैला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment