Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

55 लाख रुपये की कीमत वाली 2 छिपकलियों को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला, 2 चोर गिरफ्तार

अमेरिका के कैलिफॉर्निया राज्य की पुलिस ने कहा है कि उसने एक साल पहले एक रेप्टाइल स्टोर से चोरी हुईं 2 बेहद महंगी छिपकलियों को ढूंढ़ निकाला है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 17:08 IST
Australian Lace Monitors, Australian Lace Monitors Stolen, Lizard Stolen, Lizard Stolen Long Beach- India TV Hindi
Image Source : LONG BEACH POLICE DEPARTMENT अमेरिका के कैलिफॉर्निया राज्य की पुलिस ने कहा है कि उसने एक साल पहले एक रेप्टाइल स्टोर से चोरी हुईं 2 बेहद महंगी छिपकलियों को ढूंढ़ निकाला है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के कैलिफॉर्निया राज्य की पुलिस ने कहा है कि उसने एक साल पहले एक रेप्टाइल स्टोर से चोरी हुईं 2 बेहद महंगी छिपकलियों को ढूंढ़ निकाला है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। कैलिफॉर्निया के लॉन्ग बीच पुलिस डिपार्टमेंट ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इन दोनों ऑस्ट्रेलियन लेस मॉनिटर्स की कीमत 75 हजार डॉलर (लगभग 55 लाख रुपये) से भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि इन छिपकलियों को नवंबर 2019 में लॉन्ग बीच के जेटीके रेप्टाइल्स से चुराया गया था।

‘छिपकलियों को नहीं पहुंचा है नुकसान’

पुलिस ने बताया कि उसके डिटेक्टिव्स ने एक साल के बाद इन छिपकलियों को आखिरकार ढूंढ़ निकाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन छिपकलियों को पैनॉरमा सिटी के एक घर में पाया गया। मामले की जांच के बाद पुलिस ने इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। जांचकर्ताओं ने कहा कि छिपकलियों का स्वास्थ्य ठीक है और उन्हें किसी किस्म का नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने बताया कि इन दोनों छिपकलियों को जेटीके रेप्टाइल्स को वापस कर दिया जाएगा। हालांकि जेटीके रेप्टाइल्स स्टोर से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।


छिपकलियों की चोरी में 3 लोग थे शामिल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवंबर में 3 लोगों ने जेटीके रेप्टाइल्स से इन छिपकलियों की चोरी की थी। इस दौरान उनका एक साथी कार में ही मौजूद था। पुलिस का कहना है कि ये तीनों ही संदिग्ध छिपकलियों की कीमत के बारे में काफी हद तक जानते थे। ये ऑस्ट्रेलियन लेस मॉनिटर्स प्रजाति की छिपकलियां 6 फीट से भी ज्यादा लंबी हो सकती है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी काफी ऊंची कीमत है। जिस समय इन छिपकलियों की चोरी हुई थी, उस समय इनकी कीमत 75 हजार डॉलर से ज्यादा आंकी गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों ही आरोपियों पर सेकंड डिग्री की डकैती का मामला दर्ज किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement