Friday, March 29, 2024
Advertisement

FBI की 10 मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में है भारत का यह भगोड़ा, पत्नी को दी थी दर्दनाक मौत, मिलकर खोज रहे हैं दोनों देश

अमेरिकी एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) को भारत के भगोड़े भद्रेश कुमार पटेल की पिछले 4 साल से तलाश है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 19, 2019 6:58 IST
Bhadresh Kumar Patel in Federal Bureau of Investigation's top 10 most wanted list | FBI Photo- India TV Hindi
Bhadresh Kumar Patel in Federal Bureau of Investigation's top 10 most wanted list | FBI Photo

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली: अमेरिकी एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) को भारत के भगोड़े भद्रेश कुमार पटेल की पिछले 4 साल से तलाश है। अमेरिका और भारत में एक साथ की जा रही यह अब तक की सबसे बड़ी खोजबीन है। अहमदाबाद के विरमगाम का रहने वाला पटेल FBI के 10 मोस्ट वॉन्टेड भगोड़ों की सूची में शामिल है और उसके ऊपर एक लाख डॉलर का इनाम है। एफबीआई के मुताबिक, पटेल कोल्ड-ब्लडेड मर्डरर और काफी खतरनाक अपराधी है जिसने मैरीलैंड स्थित हैनोवर के डंकिन डोनट स्टोर में बेहद सनकी तरीके से अपनी जवान पत्नी की हत्या कर दी थी।

एक जगह से दूसरी जगह भागता रहता है पटेल

हालांकि 10 अत्यंत वांछित भगोड़ों की सूची में बदलती रहती है और भद्रेश पटेल एक जगह से दूसरी जगह भागता रहा है लेकिन उसका नाम FBI सूची में (2019) में लगातार बना हुआ है। इस सूची में कुछ अत्यंत खतरनाक भगोड़े शामिल हैं। पटेल का नाम इस सूची में पहली बार 2017 में शामिल हुआ। FBI को उसकी जांच में मदद करने वाले देश के पुलिस जासूर कैली हार्डिग ने कहा, ‘पटेल की पत्नी जवान थी जिसकी काफी बर्बरता से हत्या कर दी गई। हम ऐसे हत्यारे की तलाश कर रहे हैं।’ पलक 21 साल की थी और उस समय पटेल की उम्र 24 साल थी। दोनों डंकिन डोनट्स के स्टोर में रात के शिफ्ट में काम कर रहे थे। 

Bhadresh Kumar Patel in Federal Bureau of Investigation's top 10 most wanted list | FBI Photo

भद्रेश कुमार पटेल की यह तस्वीर एफबीआई की वेबसाइट से ली गई है।

स्टोर में कर दी थी अपनी पत्नी की हत्या
स्टोर से मिले CCTV के फुटेज के अनुसार, भद्रेश और पलक रैक के पीछे गायब होने से पहले साथ-साथ चल रहे थे। कुछ क्षण बाद पटेल दोबारा प्रकट होता है। वह उसके बाद किचेन ओवन को बंद करता है और वह स्टोर से इस प्रकार निकलता है जैसे कुछ नहीं हुआ। उसके शरीर का हावभाव और चेहर की आकृति से वह काफी सामान्य प्रतीत होता है। इस बर्बर हत्या के मामले में FBI की जांच से खुलासा हुआ कि पलक का मृत शरीर बाद में 12 अप्रैल 2015 को बरामद हुआ जिस पर चाकू से हमले के कई निशान थे।

पत्नी की हत्या कर हो गया फरार
बर्बर तरीके से पीटने और चाकू से हमला कर पलक को मौत के घाट उतारने के बाद पटेल स्टोर से भागकर पास स्थित अपने अपार्टमेंट में लौट आया। उसके बाद उसने अपने कुछ निजी सामान बटोर कर एक कैब किराये पर लिए और नेवार्क स्थित एयरपोर्ट के पास एक होटल में चला गया। (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement