Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन मिलने के बाद ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा- शुक्रिया, हम भारत की मदद को नहीं भूलेंगे

भारत द्वारा अमेरिका के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजे जाने की मंजूरी दिए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2020 8:52 IST
Hydroxychloroquine, donald trump pm modi, donald trump hydroxychloroquine medicine- India TV Hindi
Will not be forgotten: Donald Trump thanks India, PM Modi for supplying hydroxychloroquine to United States | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है, और यह देश बेहद ही मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में भारत द्वारा अमेरिका के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजे जाने की मंजूरी दिए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। भारत के फैसले से बेहद खुश ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट कर अपनी कृतज्ञता जाहिर की। उन्होंने पीएम मोदी और भारत के लोगों का धन्यवाद करते हुए अपने ट्वीट में कहा कि आपकी इस मदद को भुलाया नहीं जाएगा।

पीएम मोदी और भारत की ट्रंप ने की जमकर तारीफ

बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘असमान्य समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के लिए भारत और भारत के लोगों को धन्यवाद। यह भुलाया नहीं जाएगा। (कोरोना के खिलाफ) इस लड़ाई में न सिर्फ भारत बल्कि पूरी मानवता की मदद को शक्तिशाली नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।'


कोरोना से लड़ाई में ट्रंप ने मोदी से मांगी थी मदद
डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी। बातचीत के दौरान ट्रंप ने मोदी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद मांगी थी। उन्होंने पीएम मोदी से कहा था कि यदि भारत सरकार यह दवा भेजती है तो वह खुद भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। भारत सरकार द्वारा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटाने के बाद ट्रंप ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देने के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने मोदी को महान नेता बताया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement