Thursday, April 25, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने नेवी को दिया आदेश, हमारे जहाजों को ईरानी गनबोट्स ने फिर छेड़ा तो उन्हें तबाह कर दो

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नेवी को आदेश दिया है कि समुद्र में अमेरिकी जहाजों को परेशान करने पर किसी भी ईरानी गनबोट्स को तबाह कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2020 10:35 IST
Donald Trump, Donald Trump Shoot Down Iranian Gunboats, Iranian Gunboats- India TV Hindi
Donald Trump orders Navy to 'shoot down and destroy' Iranian gunboats if they harass American ships | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नेवी को आदेश दिया है कि समुद्र में अमेरिकी जहाजों को परेशान करने पर किसी भी ईरानी गनबोट्स को तबाह कर दें। बता दें कि गनबोट एक छोटा सा जहाज होता है जो बड़ी तोपों से लैस होता है। ट्रंप ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, ‘मैंने यूनाइटेड स्टेट्स की नेवी को निर्देश दिया है कि समुद्र में हमारे जहाजों को यदि ईरानी गनबोट्स द्वारा परेशान किया जाता है, तो उन्हें शूटडाउन कर दिया जाए।’

‘लाइन क्रॉस की तो मिलेगा जवाब’

डिफेंस के डिप्टी सेक्रेटरी डेविड नोरक्विस्ट ने बाद में पेंटागन में कहा, ‘हमारे सभी जहाज आत्मरक्षा के अधिकार को बनाए रखते हैं और आत्मरक्षा के निहित अधिकार को समझने के लिए लोगों को चाहिए कि वे अपनी बातचीत में बहुत सावधानी बरतें।’ वहीं, जॉइंट्स चीफ्स ऑफ स्टाफ के वाइस सेक्रेटरी जॉन हाईटेन ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो अमेरिकी सेनाएं खुद का बचाव करने के लिए भारी बल के साथ जवाब देंगी।उन्होंने कहा कि अगर आप उस लाइन को क्रॉस करते हैं, हम सभी जानते हैं कि वह लाइन कौन सी है और ऐसा करने पर हम जवाब देंगे। 


ईरानी नेवी के 11 जहाजों ने किया यह काम
जॉन हाईटेन ने आगे कहा, ‘ऐसा करने के लिए हमें और अधिक निर्देश की आवश्यकता नहीं होगी। मुझे लगता है कि राष्ट्रपति का संदेश स्पष्ट था और हमें किसी और कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है।’ पिछले हफ्ते अमेरिकी नौसेना ने कहा था कि इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के 11 ईरानी नेवी के जहाजों ने उत्तरी अरब की खाड़ी के अंतर्राष्ट्रीय पानी (इंटरनेशनल वाटर्स) में चलने वाले अमेरिकी नौसैनिक जहाजों के खिलाफ बार-बार खतरनाक संचालन किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement