Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Covid-19 से संक्रमित होने के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखे डोनाल्ड ट्रंप

इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पहली बार सार्वजनिक तौर पर नजर आए।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 11, 2020 12:36 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : PTI President Donald Trump speaks from the Blue Room Balcony of the White House to a crowd of supporters

वॉशिंगटन: इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पहली बार सार्वजनिक तौर पर नजर आए। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली। साउथ लॉन में शनिवार के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ने ब्लू रूम बालकनी से वहां उपस्थित लोगों को संबोधित किया। कार्यक्रम में कानून और व्यवस्था के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को लेकर टिप्पणी की गई। यह सम्मेलन विवादास्पद रूढ़िवादी कार्यकर्ता कैंडेस ओवेन्स के समूह ब्लेक्जिट द्वारा आयोजित एक पूर्व नियोजित कार्यक्रम था। यह कार्यक्रम अश्वेत अमेरिकियों से डेमोक्रेटिक पार्टी को छोड़ने का आग्रह करने के लिए था।

हिल न्यूज वेबसाइट ने ट्रंप के बयान के हवाले से कहा, "अश्वेत और हिस्पैनिक अमेरिकियों के घरों, चचरें और व्यापारों को लूट लिया गया। आप यह जानते हैं। वामपंथी कट्टरपंथी, जो बहुत बुरे लोग हैं, उनके द्वारा उन्हें बर्बरतापूर्वक तबाह कर दिया गया, जलाया गया है। वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।" वेबसाइट ने आगे कहा, "फिर भी बाइडन(डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार) उन्हें 'शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारी' कहना पसंद करते हैं।"

अपने संबोधन में उन्होंने यह भी दावा किया कि "अश्वेत एंड लेटिनो अमेरिकी कट्टरपंथी समाजवाद को खारिज कर रहे हैं, उसको अस्वीकार कर रहे हैं, और वे हमारे समर्थन में नौकरियां पाना चाहते हैं। हम कानून और व्यवस्था चाहते हैं।" इस दौरान राष्ट्रपति ने अपनी प्लेटिनम योजना का भी उल्लेख किया, जिसका पिछले महीने अनावरण किया गया था और इसमें जुनेथेन को फेडरल अवकाश घोषित करने और कू क्लक्स क्लान पर आतंकवादी संगठन के रूप में मुकदमा चलाने जैसे कार्य शामिल हैं।

ट्रंप ने कहा कि योजना "नई नौकरियों को वापस लाएगी और वह उस स्तर पर होगी, जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा, पूंजी बढ़ाएंगे, अश्वेत समुदाय में और हिस्पैनिक समुदाय में भी धन को बढ़ाएंगे।" कोरोनावायरस महामारी को लेकर अपने प्रशासन की प्रतिक्रिया के बारे में उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि आप ये जानें कि हमारा देश इस भयानक चीनी वायरस को हरा देगा, जैसा कि हम इसे कहते आ रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा, "हम शक्तिशाली चिकित्सा और दवाओं का उत्पादन कर रहे हैं, और हम बीमारों का उपचार कर रहे हैं, और हम ठीक होने जा रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा, "हम आगे बढ़ रहे थे और हम वास्तव में आगे जा रहे थे और फिर चीन से प्लेग आया, लेकिन हम इससे छुटकारा पा रहे हैं, और हम फिर से पुनर्निर्माण कर रहे हैं, और यह पहले से भी बेहतर होने जा रहा है।"

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच व्हाइट हाउस के चिकित्सक शीन कॉनले ने शनिवार रात जारी किए गए अपडेट में ट्रंप को सक्रिय कार्यक्रम में लौटने के लिए मंजूरी दे दी है। कॉनले ने मेमो में लिखा था, "आज शाम को मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आइसोलेशन के सुरक्षित समापन के लिए सीडीसी के मानदंडों को पूरा करने वाले राष्ट्रपति का आज की सुबह कोविड-19 पीसीआर नमूना ये प्रदर्शित करता है कि अब वो दूसरों के लिए संक्रमण वाहक का जोखिम नहीं हैं।" हालांकि चिकित्सक ने यह उल्लेख नहीं किया कि ट्रंप का आखिरी बार वायरस का नेगेटिव टेस्ट कब आया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement