1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. Facebook ने ट्रंप को दोबारा हटाया, पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी बहू के पेज से ली थी एंट्री

Facebook ने ट्रंप को दोबारा हटाया, पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी बहू के पेज से ली थी एंट्री

फेसबुक ने एक बार फिर से अपने प्लेटफॉर्म से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बाहर कर दिया है। दरअसल, ट्रंप ने अपनी बहू लारा ट्रंप के फेसबुक पेज के जरिये एक इंटरव्यू को पोस्ट कर अपने ऊपर लगे प्रतिबंध से बचने की कोशिश की थी।

IANS IANS
Published on: April 01, 2021 14:31 IST
donald trump- India TV Hindi
Image Source : AP Facebook ने ट्रंप को दोबारा हटाया, पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी बहू के पेज से ली थी एंट्री

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने एक बार फिर से अपने प्लेटफॉर्म से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बाहर कर दिया है। दरअसल, ट्रंप ने अपनी बहू लारा ट्रंप के फेसबुक पेज के जरिये एक इंटरव्यू को पोस्ट कर अपने ऊपर लगे प्रतिबंध से बचने की कोशिश की थी। लारा, डोनाल्ड ट्रंप के बेटे एरिक फ्रेडरिक ट्रंप की पत्नी हैं। फेसबुक ने बुधवार को द वर्ज को दिए अपने एक बयान में कहा कि कंपनी ने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से कंटेंट को हटाया है, जिसके जरिये पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी बात रखना चाहते थे।

प्रतिबंधों का हवाला देते हुए कंपनी ने आगे कहा, "डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर लगाए गए प्रतिबंध के मद्देनजर उनकी ओर से पेश किए गए किसी भी विषयसामग्री को हटा दिया जाएगा और परिणामस्वरूण अकाउंट्स पर अतिरिक्त रोक लगाई जाएगी।"

बाद में लारा ने फेसबुक की ओर से भेजे गए एक ईमेल के स्क्रीनशॉट को साझा किया गया, जिसमें कंपनी ने एक इंटरव्यू को हटाए जाने की बात कही गई है। इसमें डोनाल्ड ट्रंप की आवाज थी और साथ में इसमें चेतावनी भी दी गई है कि इस तरह की विषयसामग्रियों के चलते अकाउंट पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे।

अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुए हिंसक घटनाओं के बाद से फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंधित लगा रखा है।

Click Mania