Thursday, April 18, 2024
Advertisement

फ्लोरिडा स्कूल गोलीबारी: अपनी बेटी को खोने वाली मां ने अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप से मांगा जवाब

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में पार्कलैंड के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी में अपनी बेटी को खोने वाली एक मां ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जवाब मांगा है...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 16, 2018 16:27 IST
Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi
Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में पार्कलैंड के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी में अपनी बेटी को खोने वाली एक मां ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जवाब मांगा है। इस मां ने राष्ट्रपति से जवाब मांगते हुए कहा है, ‘राष्ट्रपति ट्रंप, कुछ करें! कुछ करें! कार्रवाई की हमें तत्काल जरूरत है। इन बच्चों को सुरक्षा की जरूरत है।’ आपको बता दें कि इस गोलीबारी की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से ज्यादातर स्कूली छात्र हैं। इस घटना को स्कूल के ही एक पूर्व छात्र ने अंजाम दिया था।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में अमेरिका में तबाही मचाने वाली बंदूक हिंसा का जिक्र नहीं किया था जबकि इसके बदले इस तरह की घटनाओं के लिए मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को दोषी ठहराया था। ट्रंप ने एक भी बार ‘बंदूक’ या ‘आग्नेयास्त्र’ का जिक्र अपने संबोधन में नहीं किया था। अपने बेटी को इस गोलीबारी की घटना में खोने वाली लोरी अल्हाडेफ ने अपनी आंखों में आंसू लिए एक माइक्रोफोन पर चिल्लाते हुए राष्ट्रपति से इस ‘हथियार संस्कृति’ से निपटने की गुहार लगाई।

लोरी की 14 वर्षीय बेटी एलेसा उन 17 लोगों में से एक है जिसकी मौत बुधवार को स्कूल में हुई गोलीबारी के दौरान हो गई थी। इस घटना के आरोपी छात्र निकोलस क्रूज ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकोलस को कुछ समय पहले अनुशासनहीनता के चलते स्कूल से निकाल दिया गया था। इस घटना ने अमेरिका में एक बार फिर ‘हथियार संस्कृति’ को लेकर होने वाली बहस को तेज कर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement