Friday, April 26, 2024
Advertisement

टेक्सास में लोगों ने भारतीय मूल के अमेरिकी शेरीफ डिप्टी को दी श्रद्धांजलि

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में हजारों लोगों ने रविवार को भारतीय मूल के अमेरिकी सिख पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि दी। ह्यूस्टन के समीप शुक्रवार को सड़क पर ड्यूटी के दौरान शेरीफ डिप्टी संदीप धालीवाल की पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2019 22:12 IST
Sandeep Dhaliwal- India TV Hindi
Sandeep Dhaliwal

वाशिंगटन: अमेरिका के टेक्सास प्रांत में हजारों लोगों ने रविवार को भारतीय मूल के अमेरिकी सिख पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि दी। ह्यूस्टन के समीप शुक्रवार को सड़क पर ड्यूटी के दौरान शेरीफ डिप्टी संदीप धालीवाल की पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। अमेरिका में ड्यूटी पर पारंपरिक सिख पगड़ी पहनने वाले वह प्रथम शेरीफ डिप्टी थे। 

Related Stories

ह्यूस्टन टेक्सान फुटबॉल मैदान में उनकी याद में लोगों ने कुछ देर के लिए मौन रखा। हैरीस काउंटी में गिरजाघरों के बाहर भी लोग उनकी याद में एकत्र हुए। हैरीस काउंटी के शेरीफ एड गोंजालेज ने बताया कि धालीवाल (41) अपनी गश्ती कार की ओर लौट रहे थे तब एक व्यक्ति ने पिस्तौल से उन पर गोलियां दाग दी थीं। 

उन्होंने कहा कि तीन बच्चों के पिता धालीवाल पगड़ी पहनते थे और वह अपने समुदाय का ईमानदारी, सम्मान और गर्व के साथ प्रतिनिधित्व करते थे। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के अनुसार धालीवाल दस साल से कानून प्रवर्तन में थे और उन्होंने इस नौकरी के लिए अपना आकर्षक ट्रक कारोबार बेच दिया था। उन्हें उम्मीद थी इससे सिखों के लिए सामुदायिक संबंध सुधरेंगे जिन्हें भेदभाव का सामना करना पड़ता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement