Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आज ट्रंप के सबसे बड़े 'दुश्मन' से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद पर होगी चर्चा

गौरतलब है कि हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते काफी तल्ख हो गए हैं जबकि ईरान के करीबी रहे भारत के संबंध अमेरिका से भी काफी मधुर हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2019 7:51 IST
आज ट्रंप के सबसे बड़े 'दुश्मन' से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद पर होगी चर्चा- India TV Hindi
आज ट्रंप के सबसे बड़े 'दुश्मन' से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े दुश्मन से मिलने वाले हैं। हम बात कर रहे हैं ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी की जिनसे प्रधानमंत्री मोदी आज मुलाकात करेंगे। न्यूयॉर्क में होने वाली यह बैठक तब हो रही है जब अमेरिका और ईरान के बीच तनाव अपने चरम पर है। 

Related Stories

गौरतलब है कि हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते काफी तल्ख हो गए हैं जबकि ईरान के करीबी रहे भारत के संबंध अमेरिका से भी काफी मधुर हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रूहानी की इस मुलाकात में आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

मंगलवार को नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच 35 मिनट तक द्विपक्षीय वार्ता हुई थी। इस मुलाकात में आतंकवाद, व्यापार समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी। इससे पहले जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ ट्रंप ने मुलाकात की थी तब भी ईरान का मुद्दा उठा था और ट्रंप ने ईरान को आतंकवादियों के लिए नंबर एक देश बताया था।

इसके बाद खान ने कहा था कि ट्रंप ने ईरान के साथ तनाव कम करने के लिए उनसे मध्यस्थता करने को कहा है। वहीं ट्रंप ने खान के बयान से ठीक उलट कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इसके लिए उनसे सम्पर्क किया था लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर खान ने ट्रम्प और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement