Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारत के राजदूत ने की ट्रंप से मुलाकात

वाशिंगटन: अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना ने व्हाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। अन्य देशों के राजदूतों ने भी यहां ट्रंप से मुलाकात की। बीस जनवरी को अमेरिका

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 26, 2017 8:58 IST
indian ambassador others meet donald trump in oval office- India TV Hindi
indian ambassador others meet donald trump in oval office

वाशिंगटन: अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना ने व्हाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। अन्य देशों के राजदूतों ने भी यहां ट्रंप से मुलाकात की। बीस जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद ट्रंप से शीर्ष भारतीय राजनयिक की यह पहली मुलाकात है। भारतीय विदेश सेवा के 1980 बैच के अधिकारी सरना गत वर्ष आठ नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव से कुछ दिन पहले ही अमेरिका पहुंचे थे।

ट्रंप ने कल सभी नए विदेशी राजदूतों से मुलाकात की और सबके साथ तस्वीरें खिंचवाई। वर्ष 2002 से 2008 तक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रहे सरना इससे पहले इस्राइल में भारत के राजदूत रह चुके हैं। वह ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त भी रहे हैं।

अमेरिका पहुंचने से लेकर अब तक सरना ने कई शीर्ष अमेरिकी सांसदों से मुलाकात की और विचार समूहों (थिंक टैंक) से बातचीत की। उन्होंने देश में रह रहे भारतीय समुदाय के साथ भी संवाद कायम किया। सरना ने कल नेशनल गवर्नर्स एसोसिएशन के लिए एक स्वागत समारोह का आयोजन किया था जिसमें 25 राज्यों के गवर्नर शामिल हुये थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement