Friday, March 29, 2024
Advertisement

राम मंदिर शिलान्यास समारोह का जश्न कुछ इस अंदाज में मनाएंगे भारतीय-अमेरिकी

अमेरिका के मंदिरों ने अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर के शिलान्यास समारोह का जश्न मनाने के लिए विशेष कार्यक्रमों की घोषणा की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 04, 2020 13:54 IST
Ram Temple, Ram Temple Indian-Americans, Indian-Americans, Ram Temple Celebrations- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL The groundbreaking ceremony for the construction of the temple would take place on August 5 in the holy town of Ayodhya.

वॉशिंगटन: अमेरिका के मंदिरों ने अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर के शिलान्यास समारोह का जश्न मनाने के लिए विशेष कार्यक्रमों की घोषणा की है। हिंदू समुदाय के नेताओं ने इन विशेष कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत एक झांकी ट्रक राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों को प्रदर्शित करते हुए मंगलवार को अमेरिकी कैपिटल हिल के चक्कर लगाएगा। मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह अयोध्या की पावन नगरी में पांच अगस्त को होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

झांकी ट्रक लगाएगा व्हाइट हाउस के चक्कर

इस मौके पर अमेरिका भर के मंदिर विशेष पूजा एवं अर्चना करेंगे वहीं बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी राम मंदिर के भूमि पूजन का जश्न मनाने के लिए दीया जलाएंगे। वाशिंगटन डीसी के और आस-पास के भारतीय-अमेरिकियों ने कहा कि राम मंदिर पर बड़े एलईडी प्रदर्शनी के साथ एक झांकी ट्रक मंगलवार रात को कैपिटल हिल और व्हाइट हाउस के चक्कर लगाएगा। समुदाय के नेताओं की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘विश्व भर के एक अरब हिंदुओं के लिए पवित्र स्थल पर ऐतिहासिक मंदिर निर्माण की शुरुआत के उपलक्ष्य में अयोध्या श्री राम मंदिर झांकी ट्रक अमेरिकी कैपिटल हिल के चक्कर लगाएगा।’

थ्री डी इमेज में नजर आएंगे भगवान राम
हिंदू मंदिर कार्यकारी सम्मेलन और हिंदू मंदिर पुजारी सम्मेलन ने इस समारोह का आनंद लेने के लिए पूरे अमेरिका में डिजिटल रूप से सामूहिक राष्ट्रीय प्रार्थना करने का भी आह्वान किया है। इसी तरह न्यूयॉर्क शहर में भी, हिंदू समुदाय के नेताओं ने ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने का फैसला किया है। प्रतिष्ठित टाइम्स स्कॉयर में विशाल होर्डिंग पर 5 अगस्त को भगवान राम की छवियां और अयोध्या के राम मंदिर के थ्री डी चित्र नजर आएंगे।

लीज पर लिया गया है ये शानदार एलईडी होर्डिंग
समुदाय के प्रमुख नेता एवं अमेरिका भारत जन मामला समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने कहा कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंग को लीज पर लिया गया है उनमें विशाल नैसडेक स्क्रीन और 15,000 वर्ग फीट का एलईडी डिसप्ले स्क्रीन शामिल है जिन्हें विश्व का सबड़े बड़ा लगातार चलने वाले बाहरी डिसप्ले माना जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement