Friday, March 29, 2024
Advertisement

जो बाइडेन ने की मतपत्रों के जरिये मतदान की मांग, ट्रंप पर लगाया चुनाव टालने का आरोप

बाइडेन ने बिना सबूत के यहां तक भविष्यवाणी कर दी कि ट्रंप राष्ट्रपति पद के चुनाव को स्थगित करने का प्रयास करेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 24, 2020 12:39 IST
Joe Biden Says Donald Trump Will try To Kick Back Election - India TV Hindi
Joe Biden Says Donald Trump Will try To Kick Back Election

अटलांटा। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संभावित उम्मीदवार माने जा रहे जो बाइडेन ने कांग्रेस से कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच इस साल नवंबर में होने वाले चुनाव में मतदाताओं को मतपत्र के जरिये वोट डालने के लिए प्रत्येक राज्य को पर्याप्त धन मुहैया कराने की मांग की है।

ऑनलाइन निधि जुटाने के एक कार्यक्रम के दौरान बाइडेन नकदी की समस्या से जूझ रही अमेरिकी डाक सेवा के लिए आपात वित्त पोषण को रोकने का काम करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बरसे। उन्होंने कहा कि यह सबूत है कि ट्रंप चुनाव को कमजोर बनाने की कोशिश कर रहे है और अमेरिकियों के लिए वोट डालना और मुश्किल बना रहे हैं।

बाइडेन ने करीब 650 दानदाताओं से कहा कि हमें हर किसी के लिए इसे आसान बनाना होगा खासतौर से अगर हम वैसी ही लॉकडाउन परिस्थितियों में रहते हैं जैसे कि अब रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन इसमें काफी पैसा लगता है और राज्यों के लिए अधिक धन मुहैया कराने की आवश्यकता है तथा उन पर मतपत्रों के जरिये वोट देने की सुविधा मुहैया कराने पर जोर देने की जरूरत है।

बाइडेन ने बिना सबूत के यहां तक भविष्यवाणी कर दी कि ट्रंप राष्ट्रपति पद के चुनाव को स्थगित करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति, मेरी बाद याद रखिएगा मैं समझता हूं कि वह किसी न किसी तरह से चुनाव को टालने की कोशिश करेंगे और कोई न कोई तर्क बता देंगे कि चुनाव क्यों नहीं हो सकते।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement