1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: टैटू बनवाकर तैरने चला गया, इंफेक्शन की चपेट में आने से मौत

अमेरिका: टैटू बनवाकर तैरने चला गया, इंफेक्शन की चपेट में आने से मौत

यदि आप टैटू बनवाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपको दहला सकती है। स्पेनिश मूल के 31 वर्षीय व्यक्ति की टैटू बनवाने के बाद समुद्र में रहने वाले मांसाहारी बैक्टीरिया के संक्रमण के कारण मौत हो गई।

Bhasha Bhasha
Published on: June 04, 2017 14:20 IST
Tattoo- India TV
Tattoo

न्यूयॉर्क: यदि आप टैटू बनवाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपको दहला सकती है। स्पेनिश मूल के 31 वर्षीय व्यक्ति की टैटू बनवाने के बाद समुद्र में रहने वाले मांसाहारी बैक्टीरिया के संक्रमण के कारण मौत हो गई। नया टैटू बनवाने के बाद 2 सप्ताह तक तैराकी ना करने की टैटू आर्टिस्ट की सलाह को नजरअंदाज करते हुए यह व्यक्ति अपने पैर में टैटू बनवाने के सिर्फ 5 दिन बाद मैक्सिको की खाड़ी में तैराकी के लिए गया था।

पत्रिका बीएमजे केस रिपोर्ट्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों बाद व्यक्ति को बुखार हो गया और उसे ठंड लग गई तथा टैटू वाली तथा पैर के अन्य हिस्सों पर उसकी त्वचा लाल हो गई। उसके पैरों पर लाल, दर्द भरे जख्म जल्द ही बैंगनी रंग के हो गए और उसे फफोले हो गए थे जिनमें पस भरी हुई थी। डॉक्टरों के मुताबिक, वह विब्रियो वल्नीफीकुस नाम के बैक्टीरिया से संक्रमित हो गया था जो गर्म तटीय जल में रहता है।

लाइव साइंस की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्लभ मामलों में यह बैक्टीरिया एक खुले जख्म से शरीर के अंदर प्रवेश कर सकता है, उतक खत्म कर सकता है और रक्त के प्रवाह को संक्रमित कर सकता है जो व्यक्ति के लिए जानलेवा हो सकता है। उसे एंटीबायोटिक दवाएं दी गई और अस्पताल में इलाज के बाद व्यक्ति की हालत सुधरनी शुरू हो गई। बाद में उसकी हालत बिगड़ने लगी और दो महीने बाद लीवर और किडनी खराब होने तथा उसके त्वचा के जख्मों के उतक नष्ट होने के कारण उसकी मौत हो गई। यह व्यक्ति शराब पीने से होने वाली लीवर की एक बीमारी से भी पीड़ित रहा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13