Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: एक हजार से ज्यादा प्रख्यात भारतवंशी बाइडेन-हैरिस के समर्थन में आए

व्हाइट हाउस के लिए दौड़ के अंतिम पड़ाव पर पहुंचने के साथ ही एशियाई-भारतीय समुदाय के 1,100 से अधिक जाने माने लोगों ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के प्रति समर्थन जताया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 02, 2020 11:33 IST
Joe Biden and Kamala Harris- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: एक हजार से ज्यादा प्रख्यात भारतवंशी बाइडेन-हैरिस के समर्थन में आए

न्यूयॉर्क: व्हाइट हाउस के लिए दौड़ के अंतिम पड़ाव पर पहुंचने के साथ ही एशियाई-भारतीय समुदाय के 1,100 से अधिक जाने माने लोगों ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के प्रति समर्थन जताया है। इन समर्थकों में भारतीय-अमेरिकी निर्वाचन अधिकारी, कलाकार, व्यवसाय एवं समुदाय के नेता शामिल हैं। बाइडेन और हैरिस का समर्थन करने वाले एशियन अमेरिकन्स ऐंड पेसिफिक आइलैंडर्स (एएपीआई) की सूची में देशभर से सभी पृष्ठभूमि और विभिन्न समुदायों के एएपीआई नेता हैं।

इससे पहले जुलाई 2020 में 250 एएपीआई समर्थकों की सूची जारी की गई थी। डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी में एएपीआई कॉकस चेयर बेल लेआंग हांग जिन्होंने उक्त सूची बनाई, उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले कभी एएपीआई समुदाय राष्ट्रपति चुनाव में इस एकजुटता और उत्साह के साथ शामिल नहीं हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम करीब 20 विविध नस्लों के समूहों से बने हैं। लेकिन हैरिस और बाइडेन के समर्थन को लेकर हम एक हैं ताकि जो गड़बड़ी ट्रंप ने फैलाई है उससे देश और दुनिया को बाहर निकालें।’’

लेआंग हांग ने कहा कि सूची में शामिल लोग भिन्न आयुवर्ग के, अलग-अलग भाषा बोलने वाले, भिन्न संस्कृति और विरासत से हैं लेकिन ‘‘बेहतर भविष्य के लिए सभी की उम्मीदें और सपने एक हैं।’’ बाइडेन के अभियान की ओर से शनिवार को एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें जानी मानी एएपीआई शख्सियतें बाइडेन और हैरिस के प्रति अपना समर्थन जता रही थी और अमेरिकी जनता से मतदान की अपील कर रही थीं।

बाइडेन और हैरिस के समर्थकों की सूची में कांग्रेस सदस्य राजा कृष्णमूर्ति और एमी बेरा, प्रमिला जयपाल, अमेरिकी विदेशी विभाग की पूर्व अधिकारी निशा देसाई बिस्वाल आदि शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement