1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर नौका पलटने से एक बच्चे की मौत, 3 लोग लापता

अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर नौका पलटने से एक बच्चे की मौत, 3 लोग लापता

अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे एक परिवार की रबड़ की नौका रियो ग्रांडे नदी के तेज बहाव में पलट गई जिससे एक बच्चे की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 03, 2019 10:58 IST
One dead, 3 missing after migrant boat capsizes at US-Mexico border | AP Representational- India TV Hindi
One dead, 3 missing after migrant boat capsizes at US-Mexico border | AP Representational

वॉशिंगटन: हर साल हजारों प्रवासी अवैध तरीके से अमेरिका में घुसने की कोशिस करते हैं। एक बेहतर भविष्य की आस में किसी भी तरह अमेरिका पहुंचने की कोशिश में लगे इन हजारों में से कुछ लोग असमय ही गाल के ग्रास बन जाते हैं। छोटे-छोटे बच्चों को भी बेहद कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और कई बार उनकी भी जान पर बन आती है। बीते बुधवार को ऐसी ही घटना में अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे एक परिवार की रबड़ की नौका रियो ग्रांडे नदी के तेज बहाव में पलट गई जिससे एक बच्चे की मौत हो गई।

अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (CBP) ने एक बयान में बृहस्पतिवार को बताया कि अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर नौका पलटने के बाद से 3 अन्य लोग लापता हैं जिनमें से 2 बच्चे हैं। नौका में 9 लोग सवार थे। वे शरणार्थी थे जिनमें से ज्यादातर हिंसा से प्रभावित मध्य अमेरिकी देशों के है जो अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। CBP ने बताया कि रियो ग्रांडे में हुई घटना बुधवार की है। एजेंटों ने एक आदमी से मुलाकात की जिसने उन्हें बताया कि नौका में सवार सभी नौ लोग रियो ग्रांडे नदी में गिर गए। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शख्स ने बताया कि इनमें उसका 10 महीने का बेटा और 7 साल का भतीजा भी शामिल था। एक वयस्क व्यक्ति और एक लड़की भी लापता हैं और उनकी तलाश चल रही है। इस घटना की जानकारी देने वाले व्यक्ति की पत्नी थोड़ी देर बाद मिल गई और उसे अधिकारियों ने बचाया। बच्चे का शव कई मील दूर जाकर मिला।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X