Saturday, May 18, 2024
Advertisement

वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले Radio Presenter का कोरोना से निधन

अमेरिका के टेनेसी राज्य के उस ‘कंजर्वेटिव’ रेडियो प्रस्तोता का कोविड-19 से निधन हो गया है जिसने टीके की विश्वसनीयता पर सवाल उठाये थे।

Reported by: Bhasha
Published on: August 22, 2021 10:37 IST
वैक्सीन पर सवाल उठाने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @997WTN वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले Radio Presenter का कोरोना से निधन

नेशविल (अमेरिका): अमेरिका के टेनेसी राज्य के उस ‘कंजर्वेटिव’ रेडियो प्रस्तोता का कोविड-19 से निधन हो गया है जिसने टीके की विश्वसनीयता पर सवाल उठाये थे। नेशविल रेडियो स्टेशन ‘सुपर टॉक 99.7 डब्ल्यू टी एन’ ने शनिवार को ट्वीट कर फिल वैलेंटाइन के निधन की जानकारी दी। वैलेंटाइन 61 वर्ष के थे। उन्होंने कोविड-19 रोधी टीकों पर सवाल उठाए थे लेकिन महामारी की चपेट में आने और अस्पताल में भर्ती होने से पहले उन्होंने अपने श्रोताओं को टीका लगवाने की सलाह दी थी।

वैलेंटाइन ने कहा था कि उन्होंने टीका इसलिए नहीं लगवाया क्योंकि उन्हें लगा कि उनकी मौत नहीं होगी। संक्रमित होने और अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके भाई मार्क वैलेंटाइन ने कहा था कि फिल को अफसोस है कि “वह टीके की अधिक वकालत नहीं कर सके।” मार्क ने 25 जुलाई को ‘द टेनेसीयन’ से कहा था, “मुझे पता है कि अगर वह आपसे यह कह सकते तो कहते कि जाइये और टीका लगवाइये। राजनीति पर चिंता करना छोड़िये। षड्यंत्र कथाओं के बारे में मत सोचिये।”

मार्क वैलेंटाइन ने कहा था, “उन्हें दुख है कि वह टीका लगवाने का पुरजोर आग्रह नहीं कर सके।” द टेनेसियन की खबर के अनुसार, फिल वैलेंटाइन 20 वर्ष की उम्र से रेडियो में काम कर रहे थे और तत्कालीन रिपब्लिकन गर्वनर डॉन संडक्विस्ट द्वारा लाए गए आयकर का विरोध करने के दौरान मशहूर हो गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement