1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में अश्वेत शख्स ने सिख व्यक्ति पर हथौड़े से किया हमला

अमेरिका में अश्वेत शख्स ने सिख व्यक्ति पर हथौड़े से किया हमला

‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ वेबसाइट की एक खबर के अनुसार, एस्टोरिया के रहने वाले सुमित अहलुवालिया (32) ने कहा कि उन पर हमला करने वाला व्यक्ति नस्ली घृणा से भरा हुआ था। अहलुवालिया ने बताया कि अश्वेत व्यक्ति ने ब्राउन्सविले में उनके कार्यस्थल पर 26 अप्रैल को हमला किया। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 04, 2021 13:29 IST
Sikh attacked by black man with hammer in America अमेरिका में अश्वेत शख्स ने सिख व्यक्ति पर हथौड़े स- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिका में अश्वेत शख्स ने सिख व्यक्ति पर हथौड़े से किया हमला

न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन के एक होटल में एक अश्वेत व्यक्ति ने एक सिख व्यक्ति पर हथौड़े से हमला कर दिया और उस पर चिल्लाते हुए कहा, ‘‘मैं तुम्हें पसंद नहीं करता और तुम्हारी त्वचा का रंग भी मेरे जैसा नहीं है।’’ घटना के बाद न्यूयॉर्क स्थित एक पैरोकार समूह ने जांचकर्ताओं से यह पता लगाने का अनुरोध किया है कि क्या यह हमला नस्ली घृणा से प्रेरित अपराध है।

‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ वेबसाइट की एक खबर के अनुसार, एस्टोरिया के रहने वाले सुमित अहलुवालिया (32) ने कहा कि उन पर हमला करने वाला व्यक्ति नस्ली घृणा से भरा हुआ था। अहलुवालिया ने बताया कि अश्वेत व्यक्ति ने ब्राउन्सविले में उनके कार्यस्थल पर 26 अप्रैल को हमला किया। उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति सुबह करीब आठ बजे होटल की लॉबी में आया और चिल्लाने लगा। 

अहलुवालिया ने कहा, ‘‘जब मैं उससे बात करने गया तो वह मेरी तरफ दौड़ने लगा और उसने जेब में हाथ डाला तो मुझे लगा कि वह बंदूक निकाल रहा है।’’

इस पर उन्होंने हमलावर से कहा, ‘‘क्या हुआ? तुम मेरे भाई हो।’’ इसके बाद हमलावर ने कहा, ‘‘तुम्हारी त्वचा का रंग मेरे जैसा नहीं है।’’ इसके बाद उसने अहलुवालिया के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया। पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीरें जारी की है और उसकी तलाश की जा रही है। यह घटना तब सामने आयी है जब अमेरिका में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान एशियाई नागरिकों के विरुद्ध नस्ली घृणा से प्रेरित अपराध बढ़ गए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X