Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका: टेक्सास में एक सिख अफसर की गोली मारकर हत्या, हिरासत में संदिग्ध हमलावर

इसके बाद जैसे ही धालीवाल अपनी कार के पास पहुंचे वैसे ही संदिग्ध अपनी कार से निकला, उनके पास दौड़कर आया और गोली चला दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2019 11:57 IST
Sandeep Dhaliwal and Robert Solis | Harris County Sheriff’s Office- India TV Hindi
Sandeep Dhaliwal and Robert Solis | Harris County Sheriff’s Office

ह्यूस्टन: अमेरिका के टेक्सास राज्य में कानून प्रवर्तन अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मार कर हत्या कर दी गई। यह अधिकारी सिख समुदाय से थे। मीडिया में आई खबरों से शनिवार को यह जानकारी मिली। ह्यूस्टन क्रॉनिकल ने शेरिफ एड गोंजालेज को उद्धृत करते हुए कहा कि हैरिस काउंटी शेरिफ के कार्यालय डिप्टी 42 वर्षीय संदीप धालीवाल पर ट्रैफिक सिग्नल पर पीछे से एक व्यक्ति ने आकर गोलियां मारी। यह घटना साइप्रस सिटी के निकट हुई है।

एजेंसी के पहले सिख डिप्टी थे धालीवाल

धालीवाल इस एजेंसी के पहले सिख डिप्टी थे। गोंजालेज ने कहा, ‘वह हीरो थे।’ शेरिफ ने ट्वीट किया उन्हें हेलीकॉप्टर एम्बुलेंस की मदद से मेमोरियल हर्मन हॉस्पिटल लेकर जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। खबर के मुताबिक एक वीडियो में यह दिख रहा है कि धालीवाल और संदिग्ध (अपने वाहन में) बातचीत कर रहे हैं। उनके बीच किसी भी तरह की बहस नहीं दिख रही है। इसके बाद जैसे ही धालीवाल अपनी कार के पास पहुंचे वैसे ही संदिग्ध अपनी कार से निकला, उनके पास दौड़कर आया और गोली चला दी।

हिरासत में है 47 वर्षीय संदिग्ध
शेरिफ के दफ्तर से जानकारी दी गई कि 47 साल के संदिग्ध रॉबर्ट सोलिस को हिरासत में ले लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिरासत में लिए जाने से पहले संदिग्ध घटनास्थल के पास स्थित एक शॉपिंग सेंटर में छिप गया था। शख्स के साथ गाड़ी में मौजूद एक महिला को भी हिरासत में लिया गया है। वह टेक्सास में पहले ऐसे पुलिस अधिकारी थे जो सिख धर्म की मान्यताओं (पगड़ी और दाढ़ी) के साथ सेवा दे रहे थे। सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए धालीवाल को अपने पगड़ी और दाढ़ी के साथ पुलिस में सेवा देने की इजाजत दी गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement