Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय मूल की सीनेटर को जो बाइडेन बनाएंगे उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार? तेज हुई खोज

डेमोक्रैट्स की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा जल्द ही कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2020 12:49 IST
Kamala Harris, Kamala Harris Democratic VP Candidate, Democratic VP Candidate, Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अमेरिका की डेमोक्रैटिक पार्टी ने अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की खोज को तेज कर दिया है।

वॉशिंगटन: अमेरिका की डेमोक्रैटिक पार्टी ने अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की खोज को तेज कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब यह खोज अंतिम चरण में पहुंच गई है और एक भारतीय-अमेरीकी सीनेटर भी इस पद के लिए प्रमुख दावेदार के तौर पर उभरी हैं। बताया जा रहा है कि डेमोक्रैट्स की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा जल्द ही कर सकते हैं। बता दें कि इस पद के शीर्ष दावेदार और उनके समर्थक अब अंतिम अनुरोध कर रहे हैं।

10 अगस्त से पहले घोषणा की संभावना नहीं

बाइडेन के प्रचार अभियान ने अभी तक उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार की घोषणा के लिए कोई तारीख तय नहीं की है, लेकिन नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि 10 अगस्त से पहले घोषणा की संभावना नहीं है। इससे पहले अगस्त के प्रथम सप्ताह में डेमोक्रेट अपना सम्मेलन आयोजित कर औपचारिक रूप से अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बाइडेन के नाम की घोषणा करेंगे। सामान्य तौर पर सम्मेलन से एक दिन पहले उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम घोषित किया जाता है।

Kamala Harris, Kamala Harris Democratic VP Candidate, Democratic VP Candidate, Joe Biden

Image Source : AP FILE
कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की प्रमुख डेमोक्रैट उम्मीदवारों में से एक हैं।

भारतीय मूल की कमला हैरिस भी दावेदार
बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडेन जल्द ही उन लोगों के साथ आमने-सामने एक-एक करके संवाद करेंगे जो दौड़ में बने हुए हैं। यह उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए प्रक्रिया का सबसे अहम हिस्सा होता है। प्रमुख दावेदारों में कैलिफोर्निया की भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस, कैलीफोर्निया की प्रतिनिधि कारेन बास और ओबामा की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रह चुकीं सुसैन राइस हैं। बता दें कि अमेरिका के शीर्ष पद के लिए जो बाइडेन का सीधा मुकाबला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होने की संभावना है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement