1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अलास्का के आसमान में टकराए 2 विमान, अमेरिकी राजनेता समेत 7 लोगों की मौत

अलास्का के आसमान में टकराए 2 विमान, अमेरिकी राजनेता समेत 7 लोगों की मौत

दुर्घटना में मारे गए स्टेट रिप्रेजेंटेटिव गैरी नॉप हादसे के समय खुद ही विमान उड़ा रहे थे। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2020 8:08 IST
Alaska Plane Collision, Alaska Plane Crash, Alaska Gary Knopp, Gary Knopp- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अलास्का के आसमान में शुक्रवार को हुई 2 विमानों की टक्कर में 7 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

न्यूयॉर्क: अलास्का के आसमान में शुक्रवार को हुई 2 विमानों की टक्कर में 7 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना में अमेरिका के एक राजनेता की भी मौत हुई है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में मारे गए स्टेट रिप्रेजेंटेटिव गैरी नॉप हादसे के समय खुद ही विमान उड़ा रहे थे। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य थे। दूसरे विमान में कुछ पर्यटक सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों विमानों में सवार सभी लोग इस हादसे में अपनी जान गंवा बैठे।

अधिकारियों ने बताया कि यह टक्कर एक इंजन वाले विमान Havilland DHC-2 Beaver और Piper-PA12 के बीच शुक्रवार सुबह लगभग 08:30 मिनट पर हुई। हादसे में मारे गए रिपब्लिकन नेता गैरी नॉप अलास्का के हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के सदस्य थे। वह Piper-PA12 प्लेन उड़ा रहे थे और विमान में अकेले ही सवार थे। वहीं, दूसरे विमान में साउथ कैरोलाइना के 4 टूरिस्ट, कंसास का एक गाइड और एक पाइलट सवार था। हादसे में मारे गए लोगों में गैरी नॉप (67) के अलावा सॉल्डोना के पायलट के ग्रेगरी बेल (67), गाइड डेविड रॉजर्स (40) और टूरिस्ट्स सैलेब हल्सी (26), हीथर हल्सी (25), मैके हल्सी (24) और क्रिस्टिन राइट (23) शामिल हैं।


अधिकारियों ने बताया कि 7 में से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। दोनों विमानों के बीच हुई टक्कर इतनी भीषण थी कि इनका मलबा हाईवे पर फैल गया था जिसकी वजह से उसे कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि विमान उड़ाने के लिए लिहाज से अलास्का के इस हिस्से का मौसम काफी अच्छा था, ऐसे में हादसे की कोई साफ वजह अभी पता नहीं चल पाई है। उन्होंने बताया कि इस भीषण दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है और मामले की जांच की जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X