Friday, March 29, 2024
Advertisement

‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे मुख्य आकर्षण

गरीब बच्चों को ‘सुपर 30’ कोचिंग के जरिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले लोकप्रिय गणित शिक्षक आनंद कुमार को अगले साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अप्रवासी भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 08, 2019 15:20 IST
Anand Kumar- India TV Hindi
Anand Kumar

वॉशिंगटन: गरीब बच्चों को ‘सुपर 30’ कोचिंग के जरिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले लोकप्रिय गणित शिक्षक आनंद कुमार को अगले साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अप्रवासी भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है।

फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (FIA) 2020 में बड़े पैमाने पर गणतंत्र दिवस का आयोजन कर रहा है क्योंकि अप्रवासी भारतीयों के इस पुराने संगठन के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं।

एफआईए के अध्यक्ष आलोक कुमार ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘‘एफएआई 2020 में 50 साल का हो रहा है और हमने काफी विचार के बाद आनंद कुमार के नाम पर सहमति बनाई है क्योंकि उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम किया है और उनका काम पूरी दुनिया में चर्चा का विषय है जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement