Monday, May 06, 2024
Advertisement

ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी ये बड़ी हस्तियां

वाशिंगटन: पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और उनकी पत्नी हिलेरी क्लिंटन एवं पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बिल और

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 04, 2017 16:55 IST
these big personalities will attend donald trump oath...- India TV Hindi
these big personalities will attend donald trump oath taking ceremony

वाशिंगटन: पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और उनकी पत्नी हिलेरी क्लिंटन एवं पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बिल और हिलेरी वाशिंगटन के कैपिटल हिल में होने जा रहे इस शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे।

बिल 1993 से 2001 के दौरान देश के राष्ट्रपति रहे थे जबकि ट्रंप ने देश में आठ नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी को करारी शिकस्त दी थी। हालांकि, ट्रंप 28 लाख लोकप्रिय वोटों से हार गए थे लेकिन उन्होने निर्वाचन मंडल के 270 वोट जीतकर हिलेरी को पटखनी दे दी थी। इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में जॉर्ज डब्ल्यू बुश और उनकी पत्नी लॉरा बुश भी शिरकत करेंगी।

ट्रम्प 11 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह 11 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। ट्रम्प ने जुलाई 2016 के बाद से किसी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित नहीं किया है। इस घोषणा ने सिर्फ इस लंबित कार्यक्रम की तिथि तय की है। पहले यह संवाददाता सम्मेलन 15 दिसंबर को होना था। अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प का निर्वाचन नवंबर में हुआ था ।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, 11 जनवरी को न्यूयॉर्क शहर में मैं सामान्य संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करूंगा। धन्यवाद। परंपराओं के अनुसार, अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति सत्ता हस्तांतरण के समय कई संवाददाता सम्मेलनों को संबोधित करते हैं और प्रशासन से जुड़े विभिन्न मसलों पर बात करते हैं तथा अपनी रणनीतियों का खुलासा करते हैं। इसके उलट ट्रम्प अपनी रैलियों, अन्य प्रचार माध्यमों, चुनिंदा साक्षात्कारों और बेहद अनौपचारिक तरीके से ट्वीट पर इसके लिए निर्भर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement