Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऐसा कपल जो 22 साल से रह रहा है सीवर में, जानिए क्यों

बोगोटा: दुनिया में दो ही तरह के इंसान होते हैं जिनके पास बहुत कुछ होता है लेकिन वह फिर भी खुश नहीं होते और दूसरे वो होते हैं जो कुछ ना होने के बाद भी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 08, 2017 12:18 IST
columbia- India TV Hindi
columbia

बोगोटा: दुनिया में दो ही तरह के इंसान होते हैं जिनके पास बहुत कुछ होता है लेकिन वह फिर भी खुश नहीं होते और दूसरे वो होते हैं जो कुछ ना होने के बाद भी शांति से अपना जीवन जीना चाहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही साधारण दपंत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास भले ही कुछ ना हो लेकिन फिर यह एक सुखी जीवन जी रहे हैं। क्या कभी आपने सोचा है कि सीवर का इस्तेमाल कोई व्यक्ति अपना जीवन काटने के लिए भी कर सकता है। जी हां हम आपको कोलंबिया के इस दंपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सीवर को ही अपना घर बना लिया। यह दंपत्ति पिछले 22 सालों से सीवर के ही अंदर अपना जीवन जी रहे हैं।

columbia

columbia

एक अंग्रेजी पत्रिका के अनुसार लैटिन अमेरिकी देश कोलंबिया के दंपति मारिया गार्सिया और उनके पति मिगुअल रेस्‍ट्रेपो एक सीवर में पिछले 22 सालों से एक सीवर में रह रहे हैं। इस सीवर में वह किसी मजबूरीवश नहीं रह रहे हैं बल्कि वह इसके अंदर बेहद ही आरामदायक जीवन जी रहे हैं।

आपको बता दें कि इस दंपत्ति को पहले ड्रग्स की लत थी, जिसके चलते ये एक दूसरे को कोलंबिया के मेडेलिन शहर में मिले। ड्रग्स की आदत ने इन दोनों की ही लाइफ खराब कर दी थी। परिवार की ओर से भी साथ छूट जाने के बाद दोनों ने एक दूसरे का साथ देने का फैसला किया। धीरे-धीरे दपंत्ति ने ड्रग्स की लत से निजात पा लिया। परिवार और दोस्तों ने जब इन्हें आर्थिक मदद करने से इंकार कर दिया तो इन्होंने बेकार पड़े सीवर में ही रहने का फैसला लिया।

columbia

columbia

धीरे-धीरे इन्होंने अपनी जिंदगी को सही दिशा में ले जाने का प्रयास किया। इन्होंने इस सीवर को घर की ही तरह अच्छी तरह से सजाया। इस सीवर के अंदर एक आम घर में होने वाली सभी जरूरत का सामान जैसे बीजली, टीवी आदि रखा हुआ है। छुट्टी और त्योहारों के दिन दपंत्ति अपने घर की सफाई करते हैं और सजाते भी हैं। दपंत्ति के पास एक कुत्ता है जो कि इस घर की सुरक्षा करता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement