Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यात्रा प्रतिबंध में नए देशों को शामिल करने का कोई इरादा नहीं: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन: हाल ही में व्हाइट हाउस ने कहा है कि सात मुस्लिम बहुल देशों से अमेरिका में होने वाले आव्रजन पर लगाए गए प्रतिबंध की सूची में किसी नए देश को शामिल करने का ट्रंप

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 08, 2017 10:28 IST
no immediate plan to add new countries to travel ban list- India TV Hindi
no immediate plan to add new countries to travel ban list

वाशिंगटन: हाल ही में व्हाइट हाउस ने कहा है कि सात मुस्लिम बहुल देशों से अमेरिका में होने वाले आव्रजन पर लगाए गए प्रतिबंध की सूची में किसी नए देश को शामिल करने का ट्रंप प्रशासन का फिलहाल कोई इरादा नहीं है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं से कहा, इस समय उस सूची में कोई और नाम जोड़ने का इरादा नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस समय ट्रंप प्रशासन अन्य सभी देशों पर गौर कर रहा है। वह उनके और अमेरिका के बीच की उन प्रक्रियाओं और जांच संबंधी प्रणालियों पर गौर कर रहा है। स्पाइसर ने एक सवाल के जवाब में कहा, समीक्षा की अवधि खत्म होने तक कुछ भी तय नहीं है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित शासकीय आदेश ने सभी शरणार्थियों के अमेरिका में प्रवेश को 120 दिन तक के लिए रोक दिया था।

इसके साथ ही इस आदेश ने ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन से आने वाले यात्रियों पर 90 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया। इससे अमेरिकी हवाईअड्डों पर अफरा तफरी फैल गई और दुनियाभर में इस आदेश की निंदा हुई। एक संघीय अदालत ने शासकीय आदेश पर रोक लगा दी। इस रोक को ट्रंप प्रशासन ने चुनौती दी है। स्पाइसर ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप देश को सुरक्षित रखने के लिए हर चीज करने को पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement