Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया को लेकर बात करने का समय अब खत्म हो चुका है: अमेरिका

अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया को लेकर बात करने का समय अब खत्म हो चुका है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि सुरक्षा परिषद का आपात सत्र आयोजित करने का कोई मतलब नहीं है।

Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 31, 2017 12:31 IST
nikki haley- India TV Hindi
nikki haley

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया को लेकर बात करने का समय अब खत्म हो चुका है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि सुरक्षा परिषद का आपात सत्र आयोजित करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आगाह किया कि उत्तर कोरिया द्वारा बार-बार किए जा रहे उल्लंघन को देखते हुए परिषद के एक और कमजोर प्रस्ताव से कुछ नहीं होने वाला है। (सिर्फ़ करोड़पतियों के लिए है ये केक, क़ीमत जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान)

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित की थी। विशेषज्ञों का कहना है कि यह मिसाइल अमेरिका के मुख्य भूभाग तक पहुंच सकती है। हेली ने चीन, जापान और दक्षिण कोरिया से प्योंगयांग पर शिकंजा कसने की अपील की। उन्होंने कहा, उत्तर कोरिया पर अंतरराष्ट्रीय दबाव नहीं बढ़ाने वाला सुरक्षा परिषद के किसी अतिरिक्त प्रस्ताव कोई मतलब नहीं है।

इससे उत्तर कोरिया के तानाशाह को यह संदेश जाएगा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय उनको गंभीरता से चुनौती देने के लिए तैयार नहीं है। चीन को अब यह तय करना होगा कि उसे इस महत्वपूर्ण कदम को उठाना है या नहीं, बात करने का समय अब खत्म हो चुका है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस मामले को लेकर चीन पर नाराजगी जता चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement