Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सिर्फ़ करोड़पतियों के लिए है ये केक, क़ीमत जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

हममें से बहुत लोग ऐसे हैं जो केक खाने के बहुत ही शौकीन होते हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें क्रीम से भरा केक पसंद आता है तो कुछ लोगों को बिना क्रीम के। तो अगर आप भी केक खाने के शौकीन हैं तो एक बार इस केक को देख लीजिए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 31, 2017 11:10 IST
dubai bakery made world most expensive cake- India TV Hindi
dubai bakery made world most expensive cake

हममें से बहुत लोग ऐसे हैं जो केक खाने के बहुत ही शौकीन होते हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें क्रीम से भरा केक पसंद आता है तो कुछ लोगों को बिना क्रीम के। तो अगर आप भी केक खाने के शौकीन हैं तो एक बार इस केक को देख लीजिए। इन दिनों दुनिया का सबसे महंगा केक सुर्खियों में छाया हुआ है। आजकल यह केक सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। यह केक जितना महंगा है उतना ही अलग भी है। लेकिन बहुत से लोगों ने इसे नापसंद भी किया है क्योंकि यह केक केवल करोड़पति लोगों के लिए बनाया गया है। (नवाज शरीफ ने खाली किया अपना आधिकारिक आवास, परिवार के साथ मर्री में रहेंगे)

दुबई की एक बेकरी ने यह दावा किया है कि उन्होंने दुनिया का सबसे महंगा केक बनाया है। इस केक को खरीदने के लिए आम लोगों को अपनी पूरे साल की सैलेरी लगानी पड़ सकती है। इस केक की कीमत 25 हजार डॉलर बताई जा रही है। इस केक को बनाने वाली ब्रॉड वे बेकरी के अनुसार, चार फुट उंचाईं वाले इस केक का वजन 32 किलोग्राम है। इस केक को 100 से 120 लोगों को आसानी से खिलाया जा सकता है। गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार दुबई में बना यह स्पंज केक गेम ऑफ थ्रोन्स के 'ट्रायोन लैनिनस्टर' को समर्पित है। बेकरी ने यूट्यूब में एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें बताया गया है कि इस केक को कैसे तैयार किया गया है।

इस केक की कीमत भारतीय रुपए में 16.15 लाख रुपए के करीब आती है। ब्रॉडवे बेकरी के मुताबिक यह करीब 30 से 32 किलोग्राम का है। लगभग 17 लाख के इस केक को करोड़पती ही खा पाएगा। यूट्यूब पर इस केक को बनाते हुए एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement