1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका की ईरान को चेतावनी, अगर धमकाया तो भुगतने पड़ेंगे अंजाम

अमेरिका की ईरान को चेतावनी, अगर धमकाया तो भुगतने पड़ेंगे अंजाम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज ईरान को चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाता है तो उसे ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिनके उदाहरण इतिहास में विरले ही मिलते हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 23, 2018 10:53 IST
trump- India TV Hindi
trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज ईरान को चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाता है तो उसे ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिनके उदाहरण इतिहास में विरले ही मिलते हैं। उन्होंने ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी को दिए सीधे संदेश में टि्वटर पर कहा , ‘‘ अमेरिका को दोबारा कभी भी ना धमकाएं अन्यथा आपको ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिसके उदाहरण इतिहास में बिरले ही मिलते हैं।’’ (ईरान में मध्यम तीव्रता के कई भूकंप के झटके, 150 लोग घायल )

ट्रंप ने संदेश में लिखा , ‘‘ हम ऐसे देश नहीं है जो आपके हिंसा और मौत के विक्षिप्त शब्दों को बर्दाश्त करेंगे। सतर्क रहो। ’’ गौरतलब है कि ट्रंप की इस टिप्पणी से पहले रुहानी ने अमेरिकी नेता को चेतावनी दी कि वह ‘‘सोते हुए शेर को ना छेड़ें।’’

रुहानी ने कहा कि ईरान के साथ लड़ाई ‘‘ सभी युद्धों की मां ’’ (सबसे भीषण लड़ाई) साबित होगी। परमाणु हथियारों से लैस उत्तर कोरिया के साथ ऐतिहासिक बातचीत के बाद से ही ईरान ट्रंप के निशाने पर है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X