1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. हैवानियत की हद! गर्भवती युवती को मारकर उसके पेट से निकाला बच्चा, मां-बेटी समेत 3 अरेस्ट

हैवानियत की हद! गर्भवती युवती को मारकर उसके पेट से निकाला बच्चा, मां-बेटी समेत 3 अरेस्ट

पुलिस ने 3 लोगों पर एक गर्भवती युवती की हत्या का आरोप लगाया है जिसकी मौत के बाद उसके गर्भ से उसका अजन्मा बच्चा निकाल लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2019 12:38 IST
- India TV
Surrounded by family members and supporters, Marlen Ochoa-Lopez's father, Arnulfo Ochoa | AP

शिकागो: अमेरिका के शिकागो में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने 3 लोगों पर एक गर्भवती युवती की हत्या का आरोप लगाया है जिसकी मौत के बाद उसके गर्भ से उसका अजन्मा बच्चा निकाल लिया गया। पुलिस ने बताया कि मार्लेना ओचाओ लोपेज (19) को 23 अप्रैल को एक परिचित के घर इस वादे से बुलाया गया कि उसे बच्चे के काम आने वाला सामान मुफ्त में दिए जाएगा लेकिन वहां पहुंचने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हत्यारे सिर्फ यहीं तक नहीं रुके बल्कि लोपेज के बच्चे को गर्भ से निकाल लिया गया।

क्लारिसा फिग्युरोआ (46) और उसकी बेटी डेसीरी (24) पर फर्स्ट डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया है। फिग्युरोआ के प्रेमी पिओट्र बोबाक (40) पर पुलिस ने हत्या की बात छिपाने का आरोप लगाया है। शिकागो पुलिस प्रमुख एडी जॉनसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपराध को ‘जघन्य और बेहद व्यथित’ करने वाला बताया। जॉनसन ने कहा, ‘मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि इस समय परिवार पर क्या बीत रही होगी। इस समय उनके घर में खुशियां मनाई जानी चाहिए थीं लेकिन इसके बजाय वे मां और संभवत: बच्चे के जाने का शोक मना रहे हैं।’

Piotr Bobak, Clarisa Figueroa, and her daughter Desiree

लोपेज की हत्या में शामिल पिओट्र बोबाक (40), क्लारिसा फिग्युरोआ (46) और उसकी बेटी डेसीरी (24) | AP

ओचाओ लोपेज को आखिरी बार जिस समय देखा गया उसके 4 घंटे के भीतर फिग्युरोआ ने आपात सेवाओं को फोन करते हुए दावा किया कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है जो सांस नहीं ले रहा है। नवजात को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बच्चे के मेडिकल स्टैटस के बारे में बताने से इनकार कर दिया। पुलिस ने बताया कि लापता लोपेज के मामले के अहम मोड़ तब आया जब उन्हें फिग्युरोआ के साथ 7 मई को फेसबुक पर उसकी बातचीत का पता चला। 

पुलिस ने कथित रूप से मंगलवार की रात को फिग्युरोआ के घर की तलाशी लेने के दौरान कूड़े के डिब्बे में लोपेज का शव पाया जिसे वहां छुपा कर रखा गया था। DNA जांच में यह साबित हो गया कि बच्चा ओचाओ लोपेज का है जिसके बाद पुलिस ने तलाशी वॉरंट निकलवाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X