Monday, May 20, 2024
Advertisement

शीत युद्ध से भी ज्यादा खराब है अमेरिका और रूस के रिश्ते

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि अमेरिका और रूस के मौजूदा रिश्ते शीतयुद्ध काल से भी ज्यादा खराब हैं। ट्रंप ने अपने ट्विट में कहा कि दोनों देशों के बीच के रिश्ते अब तक के समय में ‘‘ सबसे खराब ’’ है ‘‘ और इसमें शीतयुद्ध भी शामिल है।

Edited by: India TV News Desk
Published on: April 11, 2018 19:07 IST
US and Russian relations are worse than the Cold War- India TV Hindi
US and Russian relations are worse than the Cold War

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि अमेरिका और रूस के मौजूदा रिश्ते शीतयुद्ध काल से भी ज्यादा खराब हैं। ट्रंप ने अपने ट्विट में कहा कि दोनों देशों के बीच के रिश्ते अब तक के समय में ‘‘ सबसे खराब ’’ है ‘‘ और इसमें शीतयुद्ध भी शामिल है। ’’ उन्होंने अपने ट्विट संदेश में लिखा , ‘‘ इसका कोई कारण नहीं है। रूस को अपनी अर्थव्यवस्था के लिए हमारी जरूरत है , यह ऐसी चीज है जिसे करना बेहद आसान है , और हम सभी राष्ट्रों को एक साथ काम करने की जरूरत है। हथियारों की होड़ रोकें ?’’ (ट्रंप ने दी रूस को चेतावनी, जल्दी ही 'स्मार्ट मिसाइल' से सीरिया पर हमला करेगा अमेरिका )

गौरतलब है कि सीरिया में हुए इन दोनों ही हमलों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया और रूस को चेतावनी देते हुए कहा है कि, ''असद के क्षेत्र में मिसाइल हमले की तैयारी, यह मिसाइल अच्छी, नई और स्मार्ट है।''

ट्रंप ने अपने ट्वीट में रूस को चेतावनी देते हुए कहा कि, यह मिसाइल सीरिया की ओर जाने वाली सभी मिसाइलों को मात देगी। साथ ही ट्रंप ने रूस को यह भी कहा कि, ''आपको एक गैस हत्या करने वाले जानवर का साझेदार नहीं होना चाहिए जो अपने लोगों को मारता है और इसका आनंद लेता है! "

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement