Sunday, May 19, 2024
Advertisement

'अमेरिका को इस्लामी आतंकवाद से वास्तविक खतरा'

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि देश को इस्लामी आतंकवाद से वास्तविक खतरा है और देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका और इसके नागरिकों की सुरक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठायेंगे। व्हाइट हाउस के

India TV News Desk
Published on: February 09, 2017 12:37 IST
us faces real threat from radical islamic terrorism- India TV Hindi
us faces real threat from radical islamic terrorism

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि देश को इस्लामी आतंकवाद से वास्तविक खतरा है और देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका और इसके नागरिकों की सुरक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठायेंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम ISIS और कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के वास्तविक खतरे का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति देश और इसके नागरिकों की सुरक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के ऐसा कदम उठाने का कारण यह है कि हमें निश्चित रूप से सतर्क बने रहना चाहिए। हम अपनी सुरक्षा से लापरवाही नहीं कर सकते। हमें औसत से आगे रहना होगा।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, आज हम आसन्न खतरे का सामना नहीं कर सकते। हम यह भी नहीं जानते कि अगला खतरा कब आयेगा। यह अगले हफ्ते होगा? अगले महीने होगा? अगले साल होगा? लेकिन राष्ट्रपति चाहते हैं कि हम औसत से आगे बढ़ें और हमें क्या करना चाहिए, इस बारे में हम सिर्फ बात नहीं कर रहे हैं बल्कि ऐसा नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं।

स्पाइसर ने बताया कि टम्पा में सेंटकॉम मुख्यालय की हालिया यात्रा के दौरान ट्रम्प को इस खतरे के सभी पहलुओं की पूर्ण जानकारी दी गयी कि अमेरिका दुनियाभर से इस तरह के खतरों और ऐसे इरादों का सामना कर रहा है। बहरहाल, मिस्र के मुस्लिम ब्रदरहुड को आतंकवादी संगठन के तौर पर नामित करने के ट्रम्प प्रशासन के कदम की रिपोर्ट को लेकर पूछे गये सवाल से प्रेस सचिव बचते दिखे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement