Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

'पहले से और ज्यादा खराब हो सकते हैं अमेरिका-रूस के संबंध'

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा है कि वह अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से इस सप्ताहांत मुलाकात करेंगे लेकिन उन्होंने अमेरिका-रूस संबंधों के पहले से और खराब होने की भी चेतावनी दी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 02, 2017 10:24 IST
US Russia relations can be more worsen- India TV Hindi
US Russia relations can be more worsen

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा है कि वह अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से इस सप्ताहांत मुलाकात करेंगे लेकिन उन्होंने अमेरिका-रूस संबंधों के पहले से और खराब होने की भी चेतावनी दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के लिए गर्मजोशी भरी बातों के बाद, मास्को और वाशिंगटन में कुछ लोगों को उम्मीद थी कि ट्रंप प्रशासन के नेतृत्व में दोनों देशों के बीच संबंध बेहतर होंगे। लेकिन रूस के यूक्रेन में दखल, क्रेमलिन सहयोगियों पर प्रतिबंध और सीरिया की बशर अल-असद सरकार का समर्थन करने के मुद्दों पर दोनों महान प्रतिद्वंद्वी शक्तियां विभाजित ही रहीं। (पाक महिला सांसद ने इमरान खान पर लगाया अश्लीलता का आरोप)

टिलरसन ने समस्याओं पर कभी कोई चिकनी चुपड़ी बात करने का प्रयास नहीं किए और उन्होंने मार्च में अपनी क्रेमिलन यात्रा के बाद इस बात को स्वीकार किया था कि सुधार के थोड़े से संकेत के बावजूद भी संबंध ऐतिहासिक रूप से बहुत बिगड़े हुए हैं।

टिलरसन ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिबंध बिल पास करने के निर्णय ने संबंधों को और जटिल कर दिया है लेकिन इसके बावजूद भी ट्रंप के इस पर हस्ताक्षर करने के पूरे संकेत हैं। इस बीच, मनीला में आसियान मंत्रीस्तरीय बैठक के दौरान टिलरसन लावरोव से मुलाकात करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement