Sunday, April 28, 2024
Advertisement

देखें: अफगानिस्तान में गिराए गए अमेरिकी 'महाबम' का पहला Video

अमेरिका की ओर से गुरुवार को अफगानिस्तान में गिराए गए ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्ब्स’ MOAB का पहला वीडियो सामने आ गया है। यह ‘महाबम’ इस्लामिक स्टेट के केव कॉम्प्लेक्स पर गिराया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2017 19:49 IST
MOAB Video- India TV Hindi
MOAB Video

वॉशिंगटन: अमेरिका की ओर से गुरुवार को अफगानिस्तान में गिराए गए ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्ब्स’ MOAB का पहला वीडियो सामने आ गया है। यह ‘महाबम’ इस्लामिक स्टेट के केव कॉम्प्लेक्स पर गिराया गया था। इस बम धमाके का पहला वीडियो अमेरीकी सेंट्रल कमांड के ट्विटर हैंडल पर जारी किया गया है।

अमेरिकी सेना की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बाताया गया कि उसने अफगानिस्तान के ननगरहर सूबे में स्थित अछिल जिले में शाम के 7 बजकर 32 मिनट पर MOAB गिराया। अमेरिकी सेना के मुताबिक इस बम के जरिए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के ठिकानों और सुरंगों को निशाना बनाया गया। यह इस्लामिक स्टेट पर गिराया गया अब तक का सबसे बड़ा बम था।

इन्हें भी पढ़ें:

अमेरिकी सेना ने बताया कि इस भारी बम को एयरक्राफ्ट के जरिए गिराया गया। अमेरिकी सेना के बयान में कहा गया कि इस बम को इस तरह से गिराया गया है कि नागरिकों को कम से कम नुकसान हो। हमले को जायज ठहराते हुए अमेरिकी सेना के कमांडर जॉन डब्लयू. निकलसन ने कहा, ‘आतंकियों से निपटने का यह सही तरीका है।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement