Thursday, May 16, 2024
Advertisement

व्हाइट हाउस ने ट्रंप के बैंक रिकॉर्डों को मंगाए जाने की खबर से किया इनकार

व्हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच कर रहे विशेष अभियोजक द्वारा ड्यूश बैंक से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वित्तीय रिकॉर्ड मंगाए जाने की खबर से इंकार किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 06, 2017 11:25 IST
White House denies Trump bank records subpoenaed- India TV Hindi
White House denies Trump bank records subpoenaed

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच कर रहे विशेष अभियोजक द्वारा ड्यूश बैंक से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वित्तीय रिकॉर्ड मंगाए जाने की खबर से इंकार किया है। मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया की जर्मनी के सबसे बड़े बैंक को अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ किए गए व्यापारिक लेन देन से संबंधित दस्तावेजों को पेश करने की मांग वाला समन प्राप्त हुआ है।

इससे पहले ब्लूमबर्ग न्यूज और जर्मन समाचार पत्र हैंडल्सब्लाट ने विशेष वकील रॉबर्ट म्यूलर की ओर से दस्तावेज मंगाए जाने हेतु समन भेजने की खबर दी थी। हालांकि व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने ट्रंप से जुड़े वित्तीय रिकॉर्ड मंगाए जाने की खबर को ‘‘एकदम गलत’’ बताया। ट्रंप के निजी वकील जे सेक्यूलोव ने भी इस खबर को गलत बताया।

सेक्यूलोव ने एक बयान जारी करके कहा, ‘‘हमने इस बात की पुष्टि की है कि विशेष वकील की ओर से राष्ट्रपति से संबंधित आर्थिक रिकार्ड मंगाए जाने की खबर एकदम गलत हैं।’’ राष्ट्रपति कार्यालय के इनकार के बाद मामले से जुडे एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त में बताया कि ड्यूश बैंक को कई सप्ताह पहले यह आवेदन मिला था। वहीं जर्मन बैंक की प्रवक्ता ने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement