Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अमेरिका में फेल हुआ एयर सिस्टम, सभी फ्लाइट्स रोकी गईं

अमेरिका में उड़ान सेवाएं ठप हो गई हैं। तकनीकी खराबी के चलते सभी उड़ानों पर असर पड़ा है। बड़ी संख्या में एयरपोर्ट पर यात्री फंस गए हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: January 11, 2023 18:09 IST
अमेरिका में फेल हुआ एयर सिस्टम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@FAANEWS अमेरिका में फेल हुआ एयर सिस्टम

अमेरिका में उड़ान सेवाएं ठप हो गई हैं। तकनीकी खराबी के चलते सभी उड़ानों पर असर पड़ा है। बड़ी संख्या में एयरपोर्ट पर यात्री फंस गए हैं। अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए)  कहना है कि देशभर में सिस्टम में खराबी की वजह से फ्लाइटों का संचालन प्रभावित हुआ है। एफएए के मुताबिक इस तकनीकी खराबी की वजह से NOTAMS का अपडेशन प्रभावित हो रहा है, जिस वजह से फ्लाइट उड़ानें नहीं भर पा रही हैं। एफएए ने एयरलाइंस को सभी घरेलू उड़ानों को सुबह 9 बजे तक रोकने का आदेश दिया है। 

एफएए ने ट्वीट कर बताया कि वह अपने नोटिस टू एयर मिशंस सिस्टम को रिस्टोर कर रहा है। यूनाइटेड स्टेट्स नोटिस टू एयर मिशन (NOTAM) सिस्टम फेल गया है। पायलटों को उड़ान की स्थिति से संबंधित परिस्थितियों के बारे में सूचित किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement