1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगा बैन हटाएंगे एलन मस्क, ट्रंप कर चुके हैं मस्क की तारीफ

Musk will remove Ban from Trump: डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगा बैन हटाएंगे एलन मस्क, ट्रंप कर चुके हैं मस्क की तारीफ

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगा बैन अब जल्द हटने वाला है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि वे ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगाए गए बैन को हटाएंगे। 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 11, 2022 8:34 IST
 Musk will remove Ban from Trump- India TV Hindi
Image Source : PHOTO- AP   Musk will remove Ban from Trump

Musk will remove Ban from Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगा बैन अब जल्द हटने वाला है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि वे ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगाए गए बैन को हटाएंगे। पिछले साल अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इसके लिए ट्रंप के समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया गया था। इसके बाद ट्विटर समेत कई कंपनियों ने ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया था। 

हाल ही में ट्विटर से डील फाइनल होने के बाद टेस्ला के CEO एनल मस्क ने ट्रंप के साथ ही ऐसे अकाउंट्स को एक्टिवेट करने पर जोर दिया जिन्हें कई वजहों से बैन कर दिया गया है। मस्क ट्विटर डील से पहले भी खुद को 'फ्री स्पीच' का बड़ा समर्थक बता चुके हैं। वहीं कुछ समय पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह ट्विटर पर वापसी करने के मूड में नहीं हैं। 

मस्क अच्छे आदमी हैं- ट्रंप

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप भी एलन मस्क की तारीफ कर चुके हैं। फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा था कि- 'मैं अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ पर ही रहूंगा।' इस दौरान मस्क की तारीफ करते हुए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि एलन मस्क अच्छे आदमी हैं। उम्मीद है कि वो ट्विटर में सुधार करेंगे। 

ट्रंप का ट्विटर अकांउट क्यों हुआ था बंद?

पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के रिजल्ट की घोषणा के बाद ट्रंप ने दो ट्वीट किए थे। एक में उन्होंने हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया, वहीं दूसरे में उन्होंने कहा कि 20 जनवरी को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन में वो नहीं जाएंगे। इन दोनों ट्वीट के कुछ मिटन बाद ही अकाउंट सस्पेंड होने के मैसेज दिखने लगे। ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर 8.8 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर थे। बाद में ट्रंप ने ट्रथ नाम से खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शुरू कर दिया था। ट्रंप को फेसबुक और यू-ट्यूब ने भी बैन कर रखा है।