Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पता चल गया खाने में क्या खाते हैं Aliens, यूएफओ क्रैश वाली जगह पर मिला अजीबो-गरीब सामान, शख्स ने सुनाई 1961 की वो शॉकिंग कहानी

अमेरिकी सरकार ने बीते साल बकायदा यूएफओ को लेकर एक रिपोर्ट भी जारी की थी। वहीं इसी साल इसपर एक बैठक हुई, जिसमें अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य टिम बुर्चेट शामिल हुए। उन्होंने बैठक से जुड़ी जानकारी छिपाने के लिए इसे मजाक बताया।

Shilpa Written By: Shilpa
Updated on: August 08, 2022 11:17 IST
Alien Pancakes- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Alien Pancakes

Highlights

  • एलियन के खाने को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने
  • अमेरिका में 1961 में एक शख्स ने देखे थे एलियंस
  • यूएफओ में पानी से एलियन ने खुद बनाए थे पैनकेक

Aliens UFO: अमेरिका में कथित तौर पर यूएफओ क्रैश हुए दशकों बीत चुके हैं लेकिन इस घटना से जुड़ी नई-नई बातें आए दिन सामने आती हैं। यूएफओ को लेकर अब एक किताब आई है, जिसमें इसी घटना से जुड़े हैरान कर देने वाले दावे किए गए हैं। इस किताब का नाम एलियन आर्टीफैक्ट्स: इन्क्रीडिबल एविडेंस ऑफ एग्जॉटिक मटीरियल फ्रॉम यूएफओ एनकाउंटर्स है। जिसके लेखक सीन कास्ल और टिम आर. स्वार्त्ज हैं। इनका कहना है कि दशकों पहले एलियंस धरती पर आए थे और अपने पीछे कुछ सामान छोड़कर गए हैं। जिसमें एलियन पैनकेक्स भी शामिल हैं।

हालांकि इस दावे को कुछ लोगों ने मानने से इनकार कर दिया है। ऐसा ही एक मामला 1954 में सामने आया था। जिसमें कहा गया कि ब्राजील के कैपिनस शहर में एक यूएफओ जैसी उड़ती हुई चीज देखी गई है, जिससे कोई अज्ञात चीज लीक हो रही थी। ये चीज लीकर होकर लोगों के घरों की छत और सड़कों पर भी गिरी थी। किताब के लेखकों ने कहा है कि 'सिल्वर रंग की बारिश' टिन और अज्ञात सामग्री का मिश्रण प्रतीत होता है। बहुत से लोगों का कहना है कि उन्होंने 1947 में क्रैश हुए यूएफओ से ऐसी ही सामग्री गिरती हुई देखी थी। ये घटना अमेरिका के रोजवेल शहर में हुई थी, जो न्यू मैक्सिको राज्य में स्थित है।

अमेरिकी सांसद ने किया स्वीकार

अमेरिकी सरकार ने बीते साल बकायदा यूएफओ को लेकर एक रिपोर्ट भी जारी की थी। वहीं इसी साल इसपर एक बैठक हुई, जिसमें अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य टिम बुर्चेट शामिल हुए। उन्होंने बैठक से जुड़ी जानकारी छिपाने के लिए इसे मजाक बताया और कहा कि वह यूएफओ से बरामद होने वाले मलबे की "कई" घटनाओं के बारे में जानते हैं, जो अमेरिका में दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। मतलब अमेरिकी धरती पर क्रैश हुए थे। इस बीच सैन डियागो की कंपनी टू द स्टार्स का दावा है कि उसके पास यूएफओ क्रैश के बाद मिले सामान के सैंपल हैं। जो असामान्य रूप से हीट को सहन कर सकते हैं। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इसमें इस्तेमाल धातु का वर्तमान सैन्य या वाणिज्यिक विमानों में इस्तेमाल धातुओं या मिश्रित धातुओं से कोई संबंध नहीं है।

अब इन धातुओं की अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश होगी और इसके लिए रिवर्स इंजीनियरिंग के इस्तेमाल की बात कही जा रही है। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, इसी तरह की एक घटना 18 अप्रैल, 1961 में हुई थी। यहां विस्कॉन्सिन में रहने वाले किसान जो सिमंटन ने धातु से बनी एक उड़न तश्तरी अपने घर के बाहर उतरती हुई देखी थी। उन्होंने इसके अंदर छोटे पुरुषों को देखा, जिनकी लंबाई पांच फीट तक थी। इनके बाल काले, आंखें गहरी और रंग काला था। इन्होंने काले और नेवी ब्लू रंग के स्वेटर और हेलमेट पहने हुए थे।

सिमंटन ने बताया कि इनमें से एक शेफ की तरह प्रतीत हो रहा था और उसने उनसे थोड़ा पानी देने को कहा। जब सिमंटन पानी का जग लेकर लौटे तो उन्होंने देखा कि एक एलियन ने इसका इस्तेमाल चिकनी और चौकोर ग्रिल जैसी सतह पर पैनकेक्स बनाने के लिए किया है। इनके साथ बातचीत करने की कोशिश के बीच सिमंटन ने इनसे पैनकेक मांग लिया। यूएफओ के पायलट ने उन्हें चार पैनकेक्स दिए, जिसे उन्होंने गर्म और चिकना बताया। उन्होंने जब इसे चखकर देखा, तो यह स्वाद में एक कागज के गत्ते के जैसा था। न ही इसमें नमक था। इसे आयरलैंड की लोककथाओं से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें दूसरी दुनिया में रहने वाली परियों ने बिना नमक की चीज खाने की बात कही है। सिमंटन ने बताया कि यूएफओ बाद में अचानक से गायब हो गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement