Thursday, July 25, 2024
Advertisement

America: हवा में उड़ रहे विमानों के बीच हुई टक्कर, हादसे में एक पायलट की मौत; दूसरे की हालत गंभीर

हवा में उड़ने के दौरान दो हवाई जहाज आपस में टकरा गए। हादसा अमेरिका के आर्को में हवाई अड्डे के पास हुआ है। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 21, 2024 12:54 IST
हवा में टकराए प्लेन (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AP हवा में टकराए प्लेन (सांकेतिक तस्वीर)

आर्को: अमेरिका में भयानक प्लेन हादसा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को दक्षिणी इडाहो के एक हवाई अड्डे के पास फसलों की देखभाल में काम आने वाले हवाई जहाज आपस में टकरा गए। टक्कर के बाद दोनों हवाई जहाज जमीन पर गिर गए। हदसे में एक पायलट की मौत हो गई और दूसरे को जानलेवा चोटें आई हैं। बट्टे काउंटी शेरिफ़ कार्यालय ने बताया कि दुर्घटना दोपहर लगभग 12:30 बजे हुई।

जारी है जांच 

बट्टे काउंटी शेरिफ़ कार्यालय ने बताया कि आर्को में हवाई अड्डे के पास घास और फसलों से ढके क्षेत्र में हादसा हुआ है। आर्को, इडाहो फॉल्स से लगभग 70 मील (113 किलोमीटर) पश्चिम में है। शेरिफ़ कार्यालय ने बताया कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और संघीय उड्डयन प्रशासन को दुर्घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है और इसके कारणों की जांच की जा रही है।

गुप्त रखे गए पायलटों ते नाम 

अधिकारियों ने हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि पायलटों के नाम तब तक के लिए गुप्त रखे गए हैं जब तक कि उनके परिवारों को इसकी सूचना नहीं दे दी जाती है। 

यह भी पढ़ें:

उत्तर कोरिया की इन हरकतों से परेशान हो गया है दक्षिण कोरिया, बॉर्डर एरिया में फिर चलीं दनादन गोलियां

पाकिस्तान में कुरान के नाम पर ले ली गई शख्स की जान, गोली मारी...घसीटा और फिर लटका दिया

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement