Friday, April 19, 2024
Advertisement

America News: अमेरिका में खत्म नहीं हो रहे हमले के मामले, मॉल में एक व्यक्ति पर चाकू से वार, दुकान में की तोड़फोड़

America News: मॉल में संदिग्ध व्यक्ति ने मॉल के ही एक कर्मचारी पर चाकू से हमला कर दिया। हालांकि भागने की कोशिश में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 03, 2022 11:48 IST
Crime in America- India TV Hindi
Image Source : FILE Crime in America

Highlights

  • रोकने की कोशिश की गई, लेकिन संदिग्ध ने कर्मचारी को चाकू मार दिया और भाग गया
  • भागने की कोशिश में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया

America News: अमेरिका में गोलीबारी के मामलों ने जहां इस देश को चिंतित कर रखा है, वहीं अब चाकू से हमला करने की खबर भी सुर्खियों में है। जानकारी के अनुसार अमेरिकी राज्य जॉर्जिया की राजधानी अटलांटा के बाहर एक मॉल में संदिग्ध व्यक्ति ने मॉल के ही एक कर्मचारी पर चाकू से हमला कर दिया। हालांकि भागने की कोशिश में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घटना तब की है जब एक संदिग्ध चोर ने शुक्रवार को ‘मॉल ऑफ जॉर्जिया‘ में मैसी की दुकान के अंदर आभूषण के काउंटरों को तोड़ना शुरू कर दिया। 

रोकने की कोशिश की गई, लेकिन संदिग्ध ने कर्मचारी को चाकू मार दिया और भाग गया

पुलिस ने कहा कि दुकान के एक कर्मचारी ने संदिग्ध को रोकने की कोशिश की, लेकिन संदिग्ध ने कर्मचारी को चाकू घोंप दिया और वहां से भाग गया। पुलिस के एक प्रवक्ता सार्जेंट जेनिफर रिक्टर ने कहा कि ग्विनेट काउंटी पुलिस ने संदिग्ध को एक पिकअप ट्रक में भागते हुए देखा। उन्होंने कहा कि एक अधिकारी ने उसे रोकने के लिए वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की, जिसके बाद संदिग्ध ट्रक से बाहर निकलकर पैदल ही भागने लगा। इसी दौरान एक अधिकारी ने संदिग्ध पर गोली चलाई। रिक्टर ने कहा कि पीड़ित कर्मचारी को गंभीर चोट आई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध की पहचान लोगानविले के 27 वर्षीय जोस रेयेस.सेराटो के रूप में हुई है, जिसकी हालत स्थिर है।

अमेरिकाः 8 शरणार्थी मृत पाए गए

अमेरिका में ही एक अन्य घटना टेक्सास में हुई है।  अमेरिकी राज्य टेक्सास के ईगल पास में बेहद खतरनाक सीमा को पार करने की कोशिश के बाद रियो ग्रांडे में कम से कम आठ शरणार्थी मृत पाए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिका के सीमा शुल्क एवं सीमा रक्षा ;सीबीपी और मेक्सिको के अधिकारियों को गुरुवार को ये शव मिले। ऐसी जानकारी है कि बड़ी संख्या में लोगों के एक समूह ने भारी बारिश के बाद क्षेत्र से गुजरने वाली एक नदी को पार करने की कोशिश की। 

अमेरिकी अधिकारियों ने नदी से 37 लोगों को निकाला

सीबीपी के एक बयान के अनुसार अमेरिकी अधिकारियों को छह शव मिले जबकि मेक्सिको के दलों ने दो अन्य शव बरामद किए। अमेरिकी अधिकारियों ने नदी से 37 अन्य लोगों को निकाला तथा 16 और शरणार्थियों को हिरासत में लिया जबकि मेक्सिको के अधिकारियों ने 39 शरणार्थियों को हिरासत में लिया। सीबीपी ने यह नहीं बताया कि शरणार्थी किस देश के थे तथा उन्होंने बचाव एवं खोज अभियान पर और कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी।

पिछले साल अक्टूबर से जुलाई 2022 तक 200 से ज्यादा शरणाथियों के मिल चुके हैं शव

सीमा पर डेल रियो सेक्टर अवैध रूप से सीमा पार करने का सबसे व्यस्त स्थान बन गया है। इसमें ईगल पास भी शामिल है। यह क्षेत्र जल्द ही टेक्सास के रियो ग्रांडे वैली को पीछे छोड़ सकता है जो पिछले एक दशक से अवैध रूप से सीमा पार करने का सबसे मुफीद स्थान रहा है। सीबीपी ने पिछले महीने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया था कि उसे अक्टूबर से जुलाई तक इस क्षेत्र में 200 से अधिक शरणार्थियों के शव मिले हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement