Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

बाल बाल बचीं अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, खतरनाक तूफान में फंसा विमान, टला बड़ा हादसा

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान एक खतरनाक तूफान में फंस गया। जिस वक्त यह विमान तूफान में फंसा, तब वे जॉर्जिया की यात्रा से लौट रही थीं। हालांकि बड़ा हादसा टल गया।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 10, 2024 19:23 IST
अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस

Kamla Harris News:  अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान खतरनाक तूफान में फंस गया। गनीमत रही कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कुछ नहीं हुआ। बड़ा हादसा होते होते टल गया। खतरनाक तूफान में विमान फंसने के कारण उसे वाशिंगटन क्षेत्र के हवाई अड्डे की ओर मोड़ना पड़ा। जिस वक्त यह घटना हुई, हैरिस जॉर्जिया की यात्रा से लौट रही थीं।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति की प्रेस सचिव कर्स्टन एलन ने एक बयान में कहा कि मंगलवार रात खराब मौसम के कारण विमान जीए, एयरफोर्स 2 को ज्वाइंट बेस एंड्रयूज से डलेस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।  एपी की रिपोर्ट के अनुसार, मामले से परिचित एक व्यक्ति ने इस पर चर्चा करने के लिए नाम न छापने की शर्त पर कहा कि विमान को विंड शीयर का सामना करना पड़ा। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया। हालांकि कोई घायल नहीं हुआ। 

 बड़ा हादसा टल गया 

विमान से उतरने के बाद उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि 'मैं ठीक हूं, हम सब सुरक्षित हैं।' गौरतलब है कि विंड शीयर हवा की दिशा या गति में अचानक बदलाव है, जो टेक-ऑफ और लैंडिंग के दौरान खतरनाक हो सकता है। इससे पहले साल 2021 में कमला हैरिस के विमान तकनीकी खामी आ गई थी, जिस वजह से विमान को मैरीलैंड स्थित ज्वाइंट बेस एंड्रियू वापस लौटना पड़ा था। हालांकि तब भी उनकी सुरक्षा में कोई बड़ा खतरा पैदा नहीं हुआ था। 

ट्रंप ने की है हैरिस की तारीफ 

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होना है। इस बीच सियासी माहौल गरमाया हुआ है। अभी हाल ही में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की तारीफ की। ट्रंप ने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा कि हैरिस अपने बॉस जो बाइडेन से बेहतर राष्ट्रपति साबित होंगी। उन्होंने कहा कि बाइडेन से खराब राष्ट्रपति अमेरिकी इतिहास में नहीं रहा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement